नई दिल्ली: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन के महिला सशक्तिकरण कार्यक्रम ‘वोडाफोन सखी-अब रुके क्यों’ का हिस्सा बनीं. इस कार्यक्रम का ब्रॉन्ड एम्बेसडर बनते वक्त पीवी सिंधू ने कहा कि यह वोडाफोन की एक अच्छी योजना है जिसके तहत महिलाएं अपनी प्राइवेसी को बचाकर दुकानदार से रिचार्ज करा सकती हैं.

इस योजना में एक इमरजेंसी अलर्ट रहेगा, जिसमें महिलाओं की उपस्थिति का पता उनके परिवार वालों को बिना डेटा ऑन किए ही चलता रहेगा. इसके लिए महिला उपभोक्ताओं को अपने परिवार और जान-पहचान के 10लोगों का नंबर वोडाफोन पर रजिस्टर करना होगा. इससे इमरजेंसी के मौके पर महिलाओं को बिना किसी दिक्कत के मदद पहुंचाई जा सकती है.

मोबाइल में बैलेंस खत्म होने की स्थिति में यह 10 मिनट की अतिरिक्त कॉलिंग की भी सुविधा देगा. कई बार देखा जाता है कि दुकानदार महिलाओं के नंबर पर रिचार्ज करने के बाद उसका गलत इस्तेमाल करते हैं. वोडाफोन इस स्थिति में महिलाओं को एक प्रॉक्सी नंबर देगा जो कि उनके ओरिजिनल नंबर से अलग होगा. महिलाएं इस नंबर को वोडाफोन पर बिना किसी शुल्क के रजिस्टर करा सकती हैं. आपको बता दें कि महिलाओं के लिए वोडाफोन की वोडाफोन सखी योजना उत्तराखंड सहित कुछ राज्यों में पहले से लागू हो चुकी हैं, लेकिन अब यह पूरे भारत में लागू होगी. अब पूरे भारत की महिलाएं इस सुविधा का लाभ उठा सकती हैं.

साइना नेहवाल ने किया शादी की तारीख का खुलासा, बोलीं- 16 दिसंबर को पी कश्यप के साथ लूंगी सात फेरे

India U19 vs Sri Lanka U19, Final: भारत का अंडर-19 एशिया कप पर छठी बार कब्जा, फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराया

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू लाइव वोडाफोन सखी के लॉन्च के अवसर परPV Sindhu

Posted by InKhabar on Wednesday, 10 October 2018

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App