Babar Azam On Virat Kohli: पाकिस्तान के उभरते स्टार खिलाड़ी और सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम भारत के कप्तान विराट कोहली से हो रही तुलना से परेशान हैं. बाबर का कहना है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से उनकी तुलना होनी चाहिए. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने करियर पर नजर डालें तो अब तक उन्हें 70 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं. विराट कोहली दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं जिनका क्रिकेट के सभी प्रारूपों में आसत 50 से अधिक है. कोहली से छह साल छोटे बाबर को विभिन्न प्रारूपों में उनके रिकॉर्ड के करीब पहुंचने के लिए अभी लंबा सफर तय करना है.

बाबर आजम ने एक ऑनलाइन प्रोग्राम में कहा कि मुझे अधिक खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद , मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी. कोहली या किसी अन्य भारतीय से तेरी तुलना क्यों. 25 साल के बाबर की करियर की बात करें, तो उन्होंने अब तक 16 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाए हैं. वनडे और टी20 में उनका एवरेज 50 से अधिक है, जबकि टेस्ट में 45.12 है. उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में किसी एक बॉलर को वह निशाना नहीं बनाएंगे.

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि मैं यह नहीं देखता कि बॉलर कौन है या उसकी कैसी साख है. मैं हर गेंद को उसकी परखता हूं. इंग्लैंड के पास उम्दा गेंदबाज हैं और उन्हें घर पर खेलने का फायदा मिलेगा, लेकिन इस तरह की चुनौती वाली परिस्थितियों में ही स्कोर करने की ख्वाहिश रखता हूं.

बाबर टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाना चाहते हैं. उन्होंने कहा, जब आप शतक बनाते हैं तो उसे दोहरे शतक में और दोहरे को तिहरे शतक में बदलना चाहते हैं. मैं भी यही करना चाहूंगा.उन्होंने माना कि पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की मौजूदगी के बावजूद पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में कोई परेशानी नहीं है.

Chinese Sponserhip In Sports: क्या खेलों में चीन स्पॉन्सरशिप का बहिष्कार करना होगा आसान, भारतीय खिलाड़ियों को मिलती है मोटी रकम

Virat Kohli Coach Rajkumar Sharma Exclusive: राजकुमार शर्मा बोले- विराट कोहली की कप्तानी में सौरभ जैसी आक्रमकता, आस्ट्रेलियाई दौरे पर दिखेगा एग्रेसिव खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर