नई दिल्ली. हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी20 कप्तान चुने गए बाबर आजम में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और न्यूजीलैंड के कैप्टन केन विलियमसन को लेकर बयान दिया है. बाबर आजम ने कहा कि वह पाकिस्तान की टीम का नेतृत्व विराट कोहली और केन विलियमसन की तरह करना चाहते हैं. श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली 3-0 की हार के बाद सरफराज अहमद को कप्तानी से हटा दिया गया था. अक्टूबर में खेली गई टी20 पाकिस्तान बनाम श्रीलंका तीन मैचों की टी20 सीरीज में पाकिस्तान की टीम श्रीलंका के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीत पाई थी. सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अजहर अली को टेस्ट का कप्तान नियुक्त किया है वहीं टी20 की कप्तानी बाबर आजम करेंगे. इससे पहले बाबर वनडे और टी20 क्रिकेट में पाकिस्तान के उपकप्तान थे.

एक खेल वेबसाइट से बात करते हुए बाबर आजम ने कहा कि वह पाकिस्तान की कप्तानी ठीक उसी तरह करना चाहते हैं जैसे विराट कोहली और केन विलियमसन करते हैं. उनका मानना है कि कप्तानी उनके प्रदर्शन पर निगेटिव असर नहीं डालेगी. अपनी कप्तानी के बारे में उन्होंने कहा कि लोगों ने मुझे श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीन मैचों में एक कप्तान रूप में जज कर लिया, लेकिन उपकप्तान के नाते मेरा प्रदर्शन श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में बेहतर नही था.

बाबर आजम ने कहा कि क्रिकेट के खेल में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में हमारा प्रदर्शन खराब रहा इसमें कोई संदेह नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि मैं प्रत्येक मैच अपनी तरफ से 120 फीसदी योगदान देता हूं. मैं नहीं मानता कि कप्तानी के आने से इसका असर मेरे प्रदर्शन पर पड़ेगा. मैं हमेशा पहले की तरह खेलूंगा.

बाबर आजम ने आगे कहा कि मैं टीम के लिए उसी तरह परफॉरमेंस करना चाहता हूं जैसे विराट कोहली और केन विलियमसन अपनी टीम के लिए करते हैं. मैं चाहता हूं कि मेरे प्रदर्शन टीम के लिए शानदार सफलता लेकर आए. 24 वर्षीय पाकिस्तान के टी20 कैप्टन बाबर आजम ने कहा कि मैं विराट और विलियमसन का अनुसरण करना चाहता हूं.

पाकिस्तान की टीम को नवंबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी. उसके बाद दो टेस्ट मैचों की श्रंखला का भी आयोजन किया जाएगा. 

Virat Kohli Anushka Sharma Romantic Photo: क्रिकेट के साथ ही विराट कोहली पर्सनल लाइफ में भी मार रहे छक्के, पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रोमांटिक फोटो शेयर कर किया प्यार का इजहार

Team India Announced For Bangladesh T20I And Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन की वापसी, शिवम दुबे को मिला मौका

BCCI President Sourav Ganguly Virat Kohli Team India: बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले- टीम इंडिया की बेहतरी के लिए कप्तान विराट कोहली को पूरा समर्थन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर