Thursday, August 11, 2022

बाबर आजम ने विराट कोहली को किया पीछे, बनाया ये खास रिकॉर्ड

दिल्ली। पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम ने दिए अपने बयान में कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में पहले से और बेहतर करना चाहते हैं। बाबर ने कहा हर बल्लेबाज का सपना होता है कि वह तीनों फार्मेट में बेहतर प्रदर्शन करें और नंबर वन की पोजिशन पर रहें।

सीमित ओवर के है अच्छे खिलाड़ी

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पिछलें कुछ सालों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बल्लेबाज में साल 2015 में अपना पर्दापण मैच खेला था। जिसके बाद से वह लगातार अच्छा प्रर्दशन कर रहे हैं। खास कर के उनकी बल्लेबाजी का रिकार्ड सीमित ओवर में और भी शानदार रही है।

भारतीय दिग्गज विराट कोहली का टूटा रिकार्ड

बाबर आजम नें भारतीय दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली का एक टी-20 रिकार्ड को तोड़ दिया है। दरअसल, आजम ने कोहली को पछ़ाड़ कर एक खास रिकार्ड अपने नाम किया है। बता दें कि आईसीसी द्वारा ताजा टी-20 रैकिंग जारी किया गया है। जिसमें बाबर आजम टी-20 क्रिकेट में नंबर वन बने हुए हैं। इस तरह बाबर टी-20 क्रिकेट इतिहास में सबसे लंबे समय तक नंबर वन की पोजीशन में बने रहने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बाबर टी-20 में 1030 दिनों तक रहे टॉप पर

बता दें कि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पिछले 1030 दिनों से टी-20 रैंकिग में शीर्ष पर बने हुए हैं। जो लगातार टॉप पर बने रहने का एक रिकार्ड बन गया है। इससे पहले यह रिकार्ड भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के नाम था। भारतीय दिग्गज विराट कोहली के आईसीसी टी-20 रैंकिग में लगातार 1013 दिनों तक टॉप पर रहे थे। जो उस समय का अपना एक रिकार्ड था। बता दें कि बाबर आजम सीमित ओवर क्रिकेट के बहुत सफल खिलाड़ी रहे हैं। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्होनें उतनी उपलब्धि हासिल नही की है।

Latest news