नई दिल्ली.Babar Azam- पाकिस्तान का खेल पर काफी नियंत्रण था, खासकर डेविड वार्नर के आउट होने के बाद अंतिम पांच ओवरों में आवश्यक समीकरण को 62 तक कम कर दिया। लेकिन मैथ्यू वेड और मार्कस स्टोइनिस ने लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप में अपने दूसरे फाइनल में पहुंचने के लिए लक्ष्य का पीछा किया।

दूसरी पारी को देखते हुए, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने स्वीकार किया कि हसन अली का गिरा हुआ मौका जो वेड को डग-आउट में वापस भेज सकता था, खेल में महत्वपूर्ण मोड़ था।

पेसर ने 18 वें ओवर में 15 रन दिए और फिर 19 वें ओवर में वेड को गिरा दिया, इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पीछा पूरा करने के लिए छक्कों की हैट्रिक लगाई। बाबर को लगा कि आउट होने से एक नया बल्लेबाज क्रीज पर आ जाता और बाद में परिणाम पर भी इसका असर पड़ता।

मैच का टर्निंग पॉइंट मैथ्यू वेड का गिरा हुआ

“मैच का टर्निंग पॉइंट मैथ्यू वेड का गिरा हुआ कैच था। तब एक नया बल्लेबाज आ रहा था और यह एक अलग परिदृश्य और शायद एक अलग परिणाम होता। एक खिलाड़ी के रूप में आपको हमेशा अपने पैर की उंगलियों पर रहना चाहिए और किसी भी अवसर का लाभ उठाना चाहिए। उठता है,” बाबर ने मैच के बाद की प्रस्तुति में कहा। पाकिस्तान के कप्तान ने हालांकि हसन अली के मूड को उठाने और उन्हें वापस लेने का वादा किया।

“अगर कैच लिया जाता तो परिदृश्य अलग होता लेकिन यह खेल का हिस्सा है। वह और उसने पाकिस्तान के लिए कई मैच जीते हैं। खिलाड़ी कैच छोड़ते हैं लेकिन वह फाइटर हैं और मैं उनका समर्थन करूंगा। हर कोई हर दिन प्रदर्शन नहीं करता है। एक दिन होता है जब कोई प्रदर्शन करता है। यह उसका दिन ही नहीं था। वह नीचे हैं और हम उनका मूड ठीक कर देंगे।”

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान ने चार विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए, जिसमें मोहम्मद रिजवान ने टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक बनाया, जबकि फखर आजम ने 32 गेंदों में 55 रन बनाए। 30 गेंदों में 39 रन बनाने वाले बाबर लक्ष्य से खुश थे। सेट, लेकिन कुल का बचाव करते हुए चूके हुए अवसरों पर अफसोस जताया।

“मैंने सोचा था कि हमने पहली पारी में जितने रन बनाने की योजना बनाई थी, उतने रन बनाए। मुझे लगता है कि अगर हम ऐसी टीमों को बैक एंड में मौका देते हैं, तो यह महंगा होने वाला है। उम्मीद है कि हम अगले टूर्नामेंट के लिए इससे सीखेंगे।” जब आप इतना अच्छा खेलते हो तो छोटी-छोटी गलतियां होती थीं, जिसकी वजह से अंत में हमें मैच गंवाना पड़ा।”

फाइनल में अब ऑस्ट्रेलिया का सामना दुबई में रविवार को न्यूजीलैंड से होगा।

Zika virus in Lucknow: अब लखनऊ में मिले जीका वायरस के 2 मामले , कानपुर ने 100 का आंकड़ा किया पारया पार

Rajasthan cabinet reshuffle : ‘एक नेता, एक पद’ के फॉर्मूले पर होगा राजस्थान कैबिनेट में फेरबदल, तीन मंत्री बदले जाएंगे

Benefits Of Pomegranate ब्लड प्रेशर से लेकर मेमोरी तक को दुरुस्त रखता है अनार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर