नई दिल्ली. क्रिकेट में किसी बल्लेबाज का हिट विकेट आउट हो जाना हमेशा शर्मनाक माना जाता है. कोई भी क्रिकेट कभी हिट विकेट आउट नहीं चाहता है इसके बावजूद कई क्रिकेट के इतिहास में तमाम ऐसी घटनाएं हुई हैं जब बल्लेबाजी कर रहा खिलाड़ी हिट विकेट आउट हो गया. एक ऐसी ही घटना ऑस्ट्रेलिया में हुई है जब बल्लेबाजी करते वक्त खिलाड़ी अजीब ढंग से हिट विकेट आउट हो गया.

दरअसल ये घटना एक वार्म-अप मैच के दौरान हुई. नेशनल परफॉर्मेंस स्क्वायड्स और विक्टोरिया के बीच वार्म-अप खेला जा रहा था. एनपीएस के बाएं हाथ के बल्लेबाज जेक वेदरल्ड क्रीज पर थे. उन्होंने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की एक गेंद पर कवर ड्राइव लगाना चाहा लेकिन बॉल और बैट के बीच संपर्क नहीं हुआ. बैट उनके हाथ से छूट कर कुछ मीटर दूर गिरा. आगे जो कुछ हुआ उस पर हंसी छूट जाएगी.

बाएं हाथ के बल्लेबाज जेक वेदरल्ड स्टोक लगाते वक्त अपने बैट पर काबू नहीं रख सके. उनके हाथ से छूटा हुआ बैट स्टंप से जा टकराया और गिल्लियां बिखर गई. 23 साल के इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को भरोसा नहीं हो रहा था कि वह आउट हो गए हैं. वह थोड़ी देर क्रीज पर रुके रहे तब जाकर अंपायर ने उन्हें आउट दिया और वह पवेलियन की तरफ रवाना हुए.

अहम मौकों पर बेहतर प्रदर्शन और निरंतरता के अभाव में इंग्लैंड से पिछड़ रही है टीम इंडियाः सचिन तेंदुलकर

अक्टूबर-नवंबर में भारत का दौरा करेगी वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, बीसीसीआई ने घोषित किया कार्यक्रम

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App