नई दिल्ली. ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच हुआ. यह मैच चौथे दिन खत्म हो गया, मेजबान टीम ने पाकिस्तान को एक पारी और 5 रन से हराया. ऑस्ट्रेलिया के लिए 185 रनों की तूफानी पारी खेलने वाले मार्नस लैबुशान को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और पहली पारी में टीम ने 240 रन बनाए.

इस पारी में पाकिस्तान की तरफ से अशद शाफिक ने सबसे अधिक रन 76 बनाए. वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशेल स्टार्क ने 4 और पैट कमिंस ने 3 विकेट हासिल किए. इसके साथ ही नाथन लियोन के खाते में 1 और जोश हैजलवुड के खाते में 2 विकेट आए. इसके बाद मैदान 240 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 580 रन बनाए. इस हिसाब से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 340 रन का लक्ष्य दिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में सबसे अधिक रन मार्नस लैबुशान ने बनाए, मार्नस लैबुशान ने 279 गेंदों का सामना करते हुए 185 रन की पारी खेली. इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 154 रन, जे बर्न्स ने 97, मैथ्यू वैड ने 60 और ट्रैविड हेड ने 24 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की तरफ से यासिर शाह ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए और हारिस सोहल ने 2 व शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिए. वहीं नसीम शाह और इमरान खान के खाते में 1-1 विकेट आया.

पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 340 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लेकिन टीम ने 84.2 ओवर में अपने 10 विकेट 335 रन पर खो दिए. इस तरह से पाकिस्तान इस मैच को 5 रन और एक पारी से हार गया. हालांकि दूसरी पारी में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने स्कोर को पार करने की कोशिश खूब की. जिसमें बाबर आज़म (104) और मोहम्मद रिजवान (95) रन बनाकर आउट हुए. शान मसूद और यासिर शाह ने 42-42 रन की पारी खेली. इस पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जोश हैजलवुड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 21 ओवर में 63 रन देकर 4 विकेट लिए. इनके अलावा मिशेल स्टार्क ने 3, पैट कमिंस ने 2 और नाथन लियोन ने एक विकेट हासिल किया.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, जे बर्न्स, मार्नस लैबुशान, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हैजलवुड.

पाकिस्तान प्लेइंग इलेवन: अजहर अली (कप्तान), शान मसूद, हरिस सोहेल, असद शफीक, इफ्तिखार अहमद, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), यासिर शाह, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, इमरान खान.

ये भी पढ़ें

अंबाती रायडू ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन पर लगाए भ्रष्टाचार के आरोप, एचसीए प्रेसीडेंट मोहम्मद अजरुद्दीन बोले फ्रस्ट्रेटेड है ये क्रिकेटर

 कोलकाता डे नाइट टेस्ट मैच में विराट कोहली के आगे जाती गेंद को चीते जैसी फुर्ती दिखाकर रोहित शर्मा ने पकड़ा, देखें वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App