पर्थ. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पर्थ में खेले जा रहे डे नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रे्लिया ने अपनी पहली पारी में 416 रन बनाए. कंगारू टीम की ओर से सबसे अधिक 143 रन मार्नस लैबुशान के बल्ले से निकले. लैबुशान के अलावा ट्रेविड हेड ने अर्धशतक जड़ा. कीवी टीम की तरफ से नील वेगनर ने सबसे अधिक विकेट लिेए. एक समय ऐसा लगा कि ऑस्ट्रेलिया की टीम चार सौ रनों के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाएगी लेकिन लोअर मीडिल ऑर्डर में कप्तान टिम पेन और पैट कमिंस ने बेहतरीन बैटिंग करते हुए कंगारू टीम का स्कोर 400 रनों के पार पहुंचा दिया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय किया. कंगारू टीम की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट 40 रनों पर गिर गया. सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स 9 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मार्नस लैबुशान ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. पाकिस्तान के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले डेविड वार्नर भी ज्यादा दे नहीं टिक पाए और वह 43 रन बनाकर चलते बने.

इसके बाद स्टीव स्मिथ और लैबुशान ने पारी को आगे बढ़ाया. इन दोनों बल्लेबाजों ने 132 रनों की साझेदारी कर ऑस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. स्मिथ 43 रन बनाकर आउट हुए. मध्यक्रम में बल्लेबाज करने आए मैथ्यू वेड भी ज्यादा देर तक नहीं टिके और 12 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन इस दौरान मार्नस लैबुशान एक छोर पर डटे रहे. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर ऑस्ट्रेलिया ने चार विेकट पर 248 रन बनाए. मार्नस लैबुशान 110 और ट्रेविस हेड 20 रनों पर नाबाद रहे.

टेस्ट मैच के दूसरे दिन लैबुशान और ट्रेविड हेड ने फिर खेलना शुरू किया. जहां ट्रेविस हेड 56 रन बनाकर आउट हुए वहीं लैबशान ने 143 रनों की पारी खेली. इनके अलावा पैट कमिंस 20, मिचैल स्ट्रार्क 30 रन बनाकर आउट हुए. जबकि कप्तान टिम पेन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 39 रन बनाए. न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक 4-4 विकेट नील बेगनर और टिम साउदी ने लिए. जबकि कोलिन डि ग्रैंडहोम और जीत रावल को 1-1 विकेट मिला.

Also Read:

Rabia Sidhu Instagrma Photos: पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की बेटी राबिया के बोल्ड इंस्टाग्राम फोटो सोशल मीडिया पर वायरल

Rohit Sharma 3rd Double Century: आज ही के दिन हिटमैन रोहित शर्मा ने जड़ा था वनडे क्रिकेट में तीसरा दोहरा शतक

Asaduddin Married Anam Mirza: पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन के बेटे असदुद्दीन ने सानिया मिर्जा की बहन अनम से किया निकाह, देखें तस्वीरें