एडीलेड:  ऑस्ट्रेलिया और भारते के बीच खेली जा रहे पहले टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है. भारतीय टीम ने तीसरे दिन 61 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 151 रन बनाए हैं और ऑस्ट्रेलिया की टीम पर 166 रन की बढ़त बनाई है. चेतेश्वर पुजारा (40) और अजिंक्य रहाणे (1) रन बनाकर नाबाद हैं. दूसरी पारी में टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की थी, टीम को पहला झटका मुरली विजय (18) के रुप में लगा. इसके बाद केएल राहुल ने 13 रन की साझेदारी की और वह भी विकेटरीपर टिम पेन को कैच दे बैठे और 44 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद फिर कप्तान विराट कोहली और पुजारा ने 71 रनों की साझेदारी की लेकिन कोहली भी 57.1 ओवर में टीम के 147 रन के स्कोर पर आउट हो गए. कोहली 34 रन बनाकर एरॉन फिंच के हाथों में कैच पकड़ाकर पवेलियन चले गए.

पहली पारी टीम इंडिया

टीम इंडिया ने इपनी पहली पारा में 250 रन बनाए, इस दौरान पुजारा ने 125 रन की शानदार पारी खेली थी.  केएल राहुल (2), मुरली विजय (11), विराट कोहली (3), अजिंक्य राहणे (13), रोहित शर्मा (37), रिषभ पंत (25), आर अश्विन ( 25), इशांत शर्मा (4) और मोहम्मद शमी ने 6 रन बनाए. फिर मेजबान टीम को भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन 88 ओवर में 191 रन पर ही समेट दिया. इसके बाद फिर तीसरे दिन 98.4 ओवर में 235 रनों पर टीम को ऑल आउट कर दिया. भारतीय गेंदबाजों ने गजब प्रदर्शन किया था, इस पारी में जसप्रीत बुमराह और आर अश्विन ने तीन-तीन विकेट चटकाए. इसके साथ ही मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के खाते में दो-दो विकेट गए.

 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है-

भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर. अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.

ऑस्ट्रेलिया: टिम पेन (कप्तान, विकेटकीपर), मार्कस हैरिस, एरॉन फिंच, उस्मान ख्वाजा, ट्रेविस हेड, शॉन मार्श, पीटर हैंडस्कॉम्ब, नाथन लियोन, मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड.

Anushka Sharma in India vs Australia Match:अनुष्का शर्मा शादी की सालगिरह से पहले विराट कोहली से मिलने पहुंची, स्टेडियम में आईं नजर

IND vs AUS Adelaide Test 3rd Day Preview: जीत की नींव रखने उतरेंगे टीम इंडिया के बल्लेबाज

Highlights

ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर सिमटी

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर सिमट गई है. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी के आधार पर 15 रनों की बढ़त हासिल कर ली है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App