नई दिल्ली. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच गुरुवार से एडिलेड में शुरू होने जा रहा है. एडिलेड के ओवल मैदान में खेला जाने वाला यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह साढ़े पांच से खेला जाएगा. इस टेस्ट मैच के लिए भारत और मेजबान आस्ट्रेलिया ने अपनी टीम का ऐलान पहले ही कर दिया है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में दोनों टीमों की कोशिश बढ़त कायम करने की होगी. विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम की कागज पर तो मेजबान टीम से मजबूत नजर आ रही है. लेकिन अपने घर में आस्ट्रेलियाई टीम को कमतर आंकना भारी भूल होगी.

स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में कंगारू टीम की कमान विकेटकीपर बल्लेबाज टिम पेन के हाथों में है. कंगारू टीम के शीर्ष क्रम में उस्मान ख्वाजा, एरोन फिंच जैसे विश्वस्तरीय बल्लेबाज है. जो अपना दिन होने पर किसी भी टीम की हालत खराब करने का माद्दा रखते है. उसके बाद कंगारू टीम में शॉन मार्श, ट्रेविस हेड जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज भी है. आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने मार्कस हैरिस को भी टीम में शामिल किया है, जो एडिलेड टेस्ट में डेब्यू करेंगे.

दूसरी तरफ भारतीय टीम में तगड़े बल्लेबाजों की पूरी फौज है. मुरली विजय, लोकेश राहुल पर पारी का आगाज करने की जिम्मेदारी होगी, तो मध्य-निम्न क्रम में विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत और आर अश्विन जैसे धुरंधर है. भारत के लिए खास बात यह है कि सीरीज शुरू होने से पहले मुरली विजय और लोकेश राहुल फॉर्म में वापस आ चुके हैं.

आस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन- मार्कस हैरिस, एरोन फिंच, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंडसॉम्ब, ट्रेविस हेड, टिम पेन (विकेटकीपर और कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हैजलवुड, नाथन लियोन.

भारतीय टीम- बीसीसीआई ने अभी 12 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान किया है. उम्मीद है कि टॉस के बाद किसी एक खिलाड़ी को बाहर कर प्लेइंग इलेवन बनाया जाएगा. मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी.

Australia vs India Test Series 2018: कप्तान विराट कोहली सहित भारत के इन पांच बल्लेबाजों पर टिकी होगी सबकी निगाहें, एडिलेड में पहली भिड़ंत 

India Tour of Australia Video: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों से पहले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने किया विराट कोहली को परेशान, डाले खतरनाक बाउंसर 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App