July 21, 2024
  • होम
  • IND VS AUS : चौथे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 480 रन

IND VS AUS : चौथे टेस्ट मैच का दूसरे दिन का खेल खत्म, ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 480 रन

अहमदाबाद : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए है. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से उस्मान ख्वाजा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 180 रन बनाए.

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 480 रन बनाए

कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसाल किया. उनका ये फैसला ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने सही साबित किया और पहली पारी में 480 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 21 चौके की मदद से 180 रन बनाए. कल की अपनी पारी को कैमरून ग्रीन ने आगे बढ़ाते हुए शानदार 114 रन की पारी खेली. कप्तान स्टीव स्मिथ 38 रन बनाकर जडेजा का शिकार हुए. निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी शानदार बल्लेबाजी की. नाथन लायन ने 34 और मर्फी ने 41 रन की पारी खेली.

अश्विन के नाम रहा दूसरा दिन

भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करके भारतीय टीम को चौथे टेस्ट मैच में वापसी कराई. अश्विन ने एक ही ओवर में 2 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. 91 रन देकर अश्विन ने 6 विकेट लिए. मोहम्म शमी काफी महंगे गेंदबाज रहे. शमी 134 रन देकर 2 बल्लेबाजों का आउट किया. वहीं रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के 1-1 सफलता मिली.

भारत ने की शानदार शुरूआत

दूसरे दिन भारतीय टीम ने 10 ओवर बल्लेबाजी की. 10 ओवर में भारत ने बिना विकेट खोए 36 रन बना लिए है. कप्तान रोहित शर्मा 17 और शुभमन गिल 18 रन बनाकर खेल रहे है.

ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में चार गेंदबाजों का प्रयोग किया लेकिन किसी भी गेंदबाज को कोई सफलता नहीं मिली. ऑस्ट्रेलिया अभी भी इस मैच में 444 रन से आगे है.

कारगिल युद्ध के साजिशकर्ता थे मुशर्रफ, 1965 में भारत के खिलाफ लड़े थे युद्ध

Parvez Musharraf: जानिए क्या है मुशर्रफ-धोनी कनेक्शन, लोग क्यों करते हैं याद

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन