July 20, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: वनडे क्रिकेट में भारत पर हावी है ऑस्ट्रेलिया, जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

IND vs AUS: वनडे क्रिकेट में भारत पर हावी है ऑस्ट्रेलिया, जानिए दोनों टीमों के हेड टू हेड रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 17 मार्च यानी कल से होने वाली है। टेस्ट श्रृंखला जीतने के बाद टीम इंडिया का आत्मविश्वास काफी अधिक है। लेकिन अगर क्रिकेट के वनडे प्रारूप की बात करें तो यहां पर भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया का शानदार रिकॉर्ड रहा है।

143 वनडे में से ऑस्ट्रेलिया ने जीते 80 मैच

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अभी तक कुल 143 वनडे मुकाबले खेले गए हैं। पिछले मुकाबलों में कंगारू टीम का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 143 में से 80 मैच जीते हैं, जबकि इस दौरान टीम इंडिया को 53 मैचों में जीत हासिल हुई है। वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 10 मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है।

तीन मैचों की वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल

बता दें की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 17 मार्च से होने वाली है। सीरीज का दूसरा मुकाबला 19 मार्च और तीसरा मैच 22 मार्च को खेला जाएगा। मैच शुरु होने का समय दोपहर 1.30 बजे हैं, जबकि टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधा घंटे पहले यानी 1.00 बजे उछाला जाएगा।

स्टीव स्मिथ के हाथो में ऑस्ट्रेलिया की कमान

टेस्ट सीरीज में पैंट कमिंस की गैरमौजूदगी में स्टीव स्मिथ ने शानदार कप्तानी की थी। अब उनको इसका इनाम मिल गया है। दरअसल भारत के साथ होने वाले तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए उनको कंगारू टीम के कप्तान बनाया गया है। इसके अलावा अगर टीम इंडिया की बात करें तो पहले वनडे के लिए टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या के कंधों पर होगी, जबकि दूसरे और तीसरे वनडे में रेगुलर कप्तान रोहित शर्मा की वापसी होगी।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन