नई दिल्ली.18वें एशियाई खेलों में भारत की स्टार महिला धाविका दुती चंद के सिल्वर मेडल जीतने पर उड़ीसा सरकार ने इनाम की बारिश की है. उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुती चंद को 1.5 करोड़ देने की घोषणा की है. दुती चंद ने रविवार को 100 मीटर महिलाओं की फर्राटा दौड़ में भारत के लिए सिल्वर मेडल जीता था.

दुती चंद भारत के लिए 100 मीटर दौड़ का रजत पदक 20 साल बाद जीता. सातवें नंबर की लेन में दौड़ रही दुती ने रजत पदक हासिल करने के लिए 11.32 सेकंड का समय लिया. दुती चंद थोड़ी ही अंतर से इस प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल जीतने से चूक गईं. बहरीन की ओडियोंग एडिडियोंग ने बेहद करीबी मुकाबले में 11.30 सेकेंड के समय के साथ स्वर्ण पदक जीता. वही चीन की एथलीट वेई योंगली नने 11.33 सेकंड के समय में ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया.

22 वर्षीय फर्राटा धाविका दुती चंद उड़ीसा से ताल्लुक रखती हैं. उन्होंने पहली बार एशियाई खेलों में शिरकत की. आईएएएफ ने 2014 में अपनी हाइपरएंड्रोगेनिजम नीति के तहत उन्हें निलंबित कर दिया था लेकिन उन्होंने खेल पंचाट में अपील दायर की जिसके बाद उनकी वापसी हुई. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की इस पुरस्कार की घोषणा के बाद दुती चंद का निश्चित तौर पर मनोबल बढ़ेगा.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App