नई दिल्ली. 18वें एशियाई खेलों में भारतीय हॉकी टीम से पदक की उम्मीद हो चली है. आज खेले गए मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को एकपक्षीय मैच में हरा दिया. पूल ए में खेले गए मैच में भारत ने जबरदस्त हॉकी खेलते हुए श्रीलंका को 20-0 से रौंद दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम हॉकी टीम 18 एशियाई खेलों के सेमीफाइनल में पहुंच गई है.

भारतीय टीम पूल ए में अपने सभी मैच जीत कर टॉप पर है. भारत की इन एशियाई खेलों में लगातार ये 5वीं जीत है. इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने अपने पहले मैच में पूल ए में कोरिया को 5-3 से शिकस्त दी थी. वही दूसरे मैच में टीम इंडिया ने जापान को 8-0 से परास्त किया था. तीसरे मैच में भारतीय टीम ने हॉन्गकॉन्ग को रिकॉर्ड 26-0 से पटखनी दी जबकि चौथे मैच में टीम इंडिया ने एक बार फिर ताबड़तोड़ हॉकी खेलते हुए इंडोनेशिया को 17-0 से रौंदा था. भारतीय टीम कुल मिला कुल 18वें एशियाई खेलों अब तक 76 गोल कर चुकी है.

भारतीय टीम ने 18वें एशियाड के सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने इरादे साफ जाहिर कर दिए हैं. भारतीय टीम का यही धुआंधार प्रदर्शन जारी रहा तो कोई टीम उसे गोल्ड मेडल जीतने से नहीं रोक सकती. भारत के इस एशियाड में अब तक 76 गोल हो गए हैं। भारत की ओर से जिन आठ खिलाड़ियों ने गोल किए उनमें सबसे अधिक 6 गोल आकाशदीप सिंह ने दागे. उनके अलावा रुपिदंर पाल सिंह, मनदीप सिंह और हरमनप्रीत सिंह ने 3-3 गोल करने में कामयाब रहे जबक् ललित कुमार उपाध्याय ने 2, जबकि अमित रोहिदास, विवेक सागर प्रसाद और दिलप्रीत सिंह ने 1-1 गोल दागा. इसे पहले भारत ने साल 2014 में इंचियोन में आयोजित एशियाई खेलों में हॉकी का गोल्ड मेडल जीता था.

एशियन गेम्स 2018: बैडमिंटन महिला सिंगल्स के फाइनल में पीवी सिंधु के हाथ से फिसला सोना, सिल्वर मेडल से करना पड़ा संतोष

Asian games 2018: जेवलिन थ्रो में गोल्ड जीत इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को इन पंक्तियों से मिलती है प्रेरणा