नई दिल्ली. भारत के स्टार बॉक्सर विजेंदर सिंह ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से इंडोनेशिया के जकार्ता में हुए 18वें एशियन गेम्स के हेप्टाथलन प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतने वाली स्वपना बर्मन की ईनामी धन राशि बढ़ाने की मांग की है. बता दें कि स्वपना बर्मन को राज्य सरकार की तरफ 10 लाख की इनामी राशि दी गई थी. स्वपना इस स्पर्धा में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बन गई हैं.

बॉक्सर विजेंदर ने ट्वीट कर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने विनती करते हुए कहा है कि, प्रिय ममता दीदी, आपसे विनती है कि  स्वपना बर्मन को दी जाने वाली इनामी राशी को बढ़ाया जाए. इस राशी के अलावा पश्चिम बंगाल की सरकार ने स्वपना बर्मन को नौकरी देने का भी वादा किया है.

भारत के लिए यह एशियन गेम्‍स 2018 अब तक का सबसे सफल एशियाड साबित हुआ. भारत ने 18वें एशियाई खेलों में इस बार शानदार प्रदर्शन करते हुए 69 पदक जीते.

भारत ने इस बार एशियन गेम्स में 15 गोल्ड, 24 सिल्वर और 30 बॉन्ज मेडल जीते. भारत एशियन गेम्स में पदक तालिका में आठवें स्थान पर रहे . इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में आयोजित 18वें एशियाई खेलों में भारत का ये सर्वश्रेष्ठ पदर्शन है. 

स्वपना बर्मन के कोच सुकांत सिन्हा के मुताबिक स्वप्ना बेहद गरीब परिवार से थी लेकिन उसकी प्रतिभा देखकर उन्होंने उसे ट्रेनिंग दी. साल 2006 से 2013 तक वो उसके कोच रहे. उन्होंने बताया कि स्वप्ना जिद्दी है और शादय यही उसकी सबसे बड़ी ताकत भी है.

Asian Games 2018: रंगारंग कार्यक्रम के साथ खत्म हुए 2018 के एशियन गेम्स, देखिए शानदार तस्वीरें

एशियन गेम्स 2018: जानिए मुक्केबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाले कौन हैं अमित पंघाल