नई दिल्ली. महिला पहलवान विनेश फोगाट जिन्होंने एशियन गेम्स 2018 का दूसरा गोल्ड जीतकर देश का नाम रोशन किया. एशियन गेम्स में इतिहास रचते हुए विनेश फोगाट पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं जिन्होंने इस गेम्स में गोल्ड जीता है. इस उपल्बधि पर हरियाणा सरकार ने बड़े इनाम की घोषणा करते हुए विनेश फोगाट को 3 करोड़ रुपये और राज्य सरकार में सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया.

हरियाणा सरकार के खेल मंत्री अनिल विज ने ट्विट कर जानकारी दी कि एशियन गेम्स में विनेश फोगाट के गोल्ड मेडल जीतने के खुशी पर 3 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी देगी. साथ ही हरियाणा सरकार ने विनेश फोगाट को गोल्ड जीतने पर शुभकामनाएं दीं. बता दें इससे पहले इससे पहले राज्य के खेल मंत्री अनिल विज ने पहलवान बजरंग पुनिया को भी गोल्ड मेडल जीतने पर तीन करोड़ रुपये देने का ऐलान किया था. साथ ही निशानेबाज लक्ष्य शिएरोन को 1.5 करोड़ रुपये देने का ऐलान किया. बता दें लक्ष्य ने निशानेबाजी में सिल्वर मेडल जीता है.

बता दें एशियन गेम्स में अभी तक भारत ने दो गोल्ड जीते हैं जोकि कुश्ती के क्षेत्र में आए हैं. इन गोल्ड को जीतने वाले बजरंग पुनिया और विनेश फोगाट दोनों ही हरियाणा से आते हैं. जिन्होंने इंटरनेशनल गेम्स में देश का नाम रोश्न किया है. बता दें एशियन गेम्स इस बार इंडोनेशिया के जकार्ता में हो रहे हैं जो 18 अगस्त से शुरू हुए हैं. ये खेल 2 सिंतबर तक खेले जाएंगे.

Asian Games 2018 Wrestling: विनेश फोगाट ने गोल्ड मेडल जीतकर रचा इतिहास, सोशल मीडिया पर लगा बधाइयों का तांता

एशियन गेम्स 2018: जानिए कौन हैं गोल्ड मेडल जीतने वाली महिला पहलवान विनेश फोगाट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर