नई दिल्ली. 18वें एशियाई खेलों से भारत को कुश्ती में अच्छी खबर है. भारतीय महिला पहलवान ने विनेश फोगाट ने गोल्ड जीत लिया है. विनेश फोगाट ने महिलाओं की फ्रीस्टाइल 50 किग्रा भार वर्ग गोल्ड मेडल जीता. विनेश फोगाट ने एशियाई खेलों में इस जीत के साथ ही इतिहास रच दिया है. इसके साथ ही वह पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं, जिन्होंने एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता हो. विनेश फोगाट के एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने पर पूरे देश में जश्न का माहौल है. विनेश फोगाट के गोल्ड मेडल जीतने के बाद सोशल मीडिया पर बधाइयों का तांता लग गया है.

विनेश फोगाट ने फाइनल मुकाबले में जापान की महिला पहलवान यूकी इरी को एकतरफा मुकाबले 6-2 से मात दी. एशियाई खेलों के पहले दिन 65 किग्रा भार वर्ग में भारतीय पहलवान बजरंग पूनिया ने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था. सोमवार को भारत की स्टार रेसलर विनेश फोगाट जब अपनी बाउट में उतरीं, तो वह पैर में दर्द की समस्या से जूझ रही थीं. इसके बावजूद उन्होंने अपनी सभी बाउट जीतीं और विरोधी रेसलर को चित किया और भारत को दूसरा गोल्ड दिलवाया.

विनेश फोगाट ने सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान की यक्षीमुरातोवा दौलतेबिक को 10-0 से हराया. इस भारतीय महिला पहलवान ने केवल 75 सेकंड में टेक्निकल सुपिरियोरिटी के आधार पर अपनी बाउट जीती थी.18वें एशियाई खेलों में भारत का ये दूसरा गोल्ड मेडल है. पिछले एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली विनेश फोगाट इस बार एशियाई खेलों में अपने पदक का रंग बदले में कामयाब रहीं. बता दें कि भारत ने एशियाई खेलों में अभी तक दो गोल्ड मेडल जीत लिए हैं. भारत को दोनों गोल्ड कुश्ती से मिले हैं.

एशियन गेम्स 2018: दक्षिण कोरिया ने भारतीय पुरुष कबड्डी टीम को चटाई धूल

Vinesh Phogat Wrestling Final, Highlights: भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट ने 50 किलोग्राम भार वर्ग में जीता गोल्ड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर