जकार्ताः जकार्ता-पालेमबांग एशियन गेम्स के पहले दिन भारतीय दल के खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल. पहले दिन रेसलिंग में बजरंग पूनिया ने 18वें एशियाई खेलों में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलवाया. अब एशियाई गेम्स के दूसरे दिन भारतीय खिलाड़ियों को रेसलिंग से और अधिक पदक की उम्मीदें होंगी, क्योंकि एशियाई खेलों के दूसरे दिन भारतीय स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक, पिंकी कुमारी और पूजा ढांड़ा अपने अभियान की शुरुआत करेंगी. तो ऐसे में स्टार महिला रेस्लर से फैन्स को पदक की काफी उम्मीदें होंगी.

रविवार को गेम्स के पहले दिन पहलवान बजरंग पूनिया ने 65 किलोग्राम के फाइनल मुकाबले में जापान के ताकातानी को 11-8 के अंतर से मात देकर गोल्ड पर कब्जा जमाया. बजरंग पूनिया ने इंचियोन-2014 में खेले गए एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था. इस बार वह अपने पदक का रंग बदलने में कामयाब रहे.

पूनिया के अलावा पहले दिन एशियन खेलों में भारत ने पहले दिन अपना पहला पदक शूटिंग में हासिल किया. 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम इवेंट में भारत की अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया. साथ ही एशियाई खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम ने मेजबान इंडोनेशिया को 8-0 से मात देते हुए जीत के साथ आगाज किया.

कुश्ती: 12 बजे से शुरू

पुरुष: 12.00 बजे
सुमित मलिक (125 किलो)
कुश्ती

महिला: 12.00 बजे
विनेश फोगाट (50 किलो)
कुश्ती

12.00 बजे
पिंकी (53 किलो)
कुश्ती

12.00 बजे
पूजा ढांडा (57 किलो)
कुश्ती

12.00 बजे
साक्षी मलिक (62 किलो)
कुश्ती

Asian Games 2018: भारत को पहला गोल्ड दिलाने वाले बजरंग पूनिया ने पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी को समर्पित किया मेडल

एशियन गेम्स 2018: जानिए कौन हैं एशियाड में भारत को पहला मेडल दिलाने वाले रवि कुमार