जकार्ताः एशियन गेम्स के चौथे दिन भारतीय खेल प्रेमियों को 16 वर्षीय मनु भाकर से गोल्ड की उम्मीद थी. लेकिन उन्होंने 25 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल्स में निराश किया. फाइनल में खराब फॉर्म से जूझने वाली मनु भाकर ने अगर निराश किया तो राही सरनोबत ने भारतीय खेल प्रेमियों को इस निराशा से उबारा. उन्होंने इसी स्पर्धा का गोल्ड मेडल जीता. टाई-ब्रेकर में पहुंचे इस कड़े मुकाबले के फाइनल में राही ने अंतिम शूटआउट राउंड के दौरान 5 में से 3 सही निशाना साधा और ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीत लिया. राही का गोल्ड मेडल इस लिहाज से ऐतिहासिक है क्योंकि वह एशियाई खेलों में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर बन गई है.

राही की इस उपलब्धि पर सोशल मीडिया पर बधाईयों का तांता लग गया है. खेल राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने राही को बधाई देते हुए लिखा कि चोट से उबर कर एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतना कतई आसान नहीं है. राही आपने कर दिखाया और इसके लिए आप बधाई के पात्र हैं. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री डा. सत्यपाल सिंह बीजेपी नेता सुनील देवधर और कांग्रेसी नेता अशोक गहलोत ने भी राही को ट्वीट कर बधाई दी. इसके अलावा कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी उन्हें बधाई दी.

आम खेल प्रेमियों ने भी राही के इस गोल्ड मेडल पर ट्वीटर पर उन्हें बधाई दी. कई लोगों ने कहा कि 22 अगस्त के इस दिन को राही की इस गोल्ड मेडल के लिए जाना जाएगा, ना कि टीम इंडिया के ट्रेंटब्रिज टेस्ट मैच में जीत के लिए. गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट टीम ट्रेंटब्रिज टेस्ट जीतने की कगार पर है और आज उसे सिर्फ औपचारिकताएं पूरी करनी है.

Asian Games 2018: एशियाई खेलों में शूटिंग में गोल्ड जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं राही सरनोबत, सोशल मीडिया पर लगा बधाईयों का तांता

भारत की बेटी राही सरनोबत ने लगाया गोल्ड पर निशाना, एशियन गेम्स में गोल्ड जीतने वाली पहली महिला शूटर बनीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App