जकार्ताः ईरान ने भारतीय महिला कबड्डी टीम को 27-24 से हराकर एशियाई खेलों का गोल्ड मेडल जीत लिया है. यह एशियन खेलों में ईरानी महिला टीम का पहला गोल्ड मेडल है. जबकि भारतीय महिला टीम गोल्ड मेडल की हैट्रिक लगाने से चूक गई. भारतीय महिला टीम ने 2010 से लगातार इस खेल में गोल्ड जीता था. लेकिन पुरूष टीम की तरह इस बार महिला टीम को भी निराश होना पड़ा और ईरान ने उसे हराकर गोल्ड मेडल जीता. यह ईरान का इस एशियन गेम्स में कबड्डी में डबल है. इससे पहले गुरूवार को भारतीय पुरूष टीम को सेमीफाइनल में ईरान के हाथों शर्मनाक और ऐतिहासिक हार मिली थी.

गेम के पहले 5 मिनट में भारतीय महिला टीम 6-2 से आगे थी. लेकिन इसके बाद ईरान ने वापसी करते हुए स्कोरलाइन को 7-6 कर लिया. इसके बाद दोनों टीम एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती रहीं. ईरान का डिफेंस अपने पुरूष टीम की तरह खासा मजबूत दिख रही था और उन्होंने लगातार भारतीय रेडरों को टैकर किया. भारत की तरफ से कप्तान पायल कुमारी और रणदीप सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया और कुछ दर्शनीय रेड किए. वहीं ईरान का डिफेंस काफी मजबूत दिख रहा था. हॉफ टाइम तक स्कोरलाइन 13-11 से भारत के पक्ष में रही.

दूसरे हॉफ में ईरानी टीम ने वापसी करते हुए भारत को आलआउट कर दिया और स्कोरलाइन ईरान के पक्ष में 17-13 होती गई. इस समय भारतीय महिला टीम लगभग वही गलती करती हुई दिखाई दे रही थी जो पुरूषों के टीम ने की थी. इसके बाद भारत ने वापसी करने की पूरी कोशिश की लेकिन उनकी यह कोशिश कामयाब नहीं हो पाई. इस तरह भारतीय महिला टीम एशियाई खेलों में गोल्डन हैट्रिक लगाने से चूक गई.

एशियन गेम्स 2018: दक्षिण कोरिया ने भारतीय पुरुष कबड्डी टीम को चटाई धूल

एशियन गेम्स 2018ः कबड्डी में हैट्रिक लगाने उतरेगी भारतीय महिला टीम, यहा रहा पूरा शेड्यूल-