जकार्ताः भारतीय कबड्डी टीम के कोच राम मेहर सिंह ने ईरान से अप्रत्याशित हार के बाद टीम के कप्तान अजय ठाकुर पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अजय ठाकुर का अति आत्मविश्वास टीम को ले डूबा. मेहर सिंह ने कहा कि निःसंदेह अजय एक उम्दा खिलाड़ी हैं लेकिन वह इस टूर्नामेंट में अति आत्मविश्वास के साथ खेल रहे थे. इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. उन्होंने कहा कि हमें यह बात भी स्वीकार करनी होगी कि ईरानी खिलाड़ियों ने हमसे बेहतर खेल दिखाया. वह हर विभाग खासकर डिफेंस में हमसे बीस साबित हुए. उन्होंने 4-5 अच्छे सुपर टैकल किए, जिसका उन्हें फायदा हुआ. गौरतलब है कि इस मैच के दौरान ईरान ने कुल 5 सुपर टैकल किए जिससे उन्हें 10 अंक मिले.

ईरान दो बार आलआउट होने के कगार पर था और मैदान पर उनके सिर्फ दो खिलाड़ी थे. लेकिन उन्होंने इसे कमजोरी की तरह लेने की बजाय मजबूती की तरह लिया और जमकर सुपर टैकल किए. मेहर सिंह ने कहा कि इसके अलावा कप्तान अजय ठाकुर की चोट ने भी अंतर पैदा किया. वह चोट के कारण मैच के आधे से अधिक समय तक मैदान से बाहर रहे. मेहर सिंह ने कहा कि जब आपका कप्तान ही आधे से अधिक समय तक मैदान से बाहर रहता है तो टीम के मनोबल पर असर पड़ता है. उन्होंने कहा कि हमें अब इस हार को स्वीकार कर आगे बढ़ना होगा.

वहीं दूसरी तरफ टीम के मैनेजर रामबीर खोखर ने कहा कि हम मैच जीत सकते थे लेकिन खिलाड़ियों ने अति आत्मविश्वास दिखाया. इसका भारतीय टीम को नुकसान हुआ. गौरतलब है कि एशियाई खेलों के इतिहास में ऐसा पहली बार हो रहा है जब भारतीय टीम बिना गोल्ड मेडल के वापस आ रही है. उन्हें ईरान ने सेमीफाइनल में 27-18 से हराया. 

एशियन गेम्स 2018: पुरूष टीम की तरह भारतीय महिला कबड्डी ने भी किया निराश, ईरान से हार सिल्वर से करना पड़ा संतोष

Asian Games 2018 Day 5, Highlights: 15 साल के शार्दुल विहान को सिल्वर मेडल, भारतीय कबड्डी टीम को कांस्य पदक से करना पड़ा संतोष