जकार्ताः एशियन गेम्स के पांचवें दिन भारतीय खिलाड़ियों का प्रदर्शन मिला-जुला रहा.  भारतीय कबड्डी में खेल के पांचवें दिन भारतीय फैन्स को निराश किया. 18वें एशियन गेम्स में भारतीय पुरुष कबड्डी टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई है. एशियन गेम्‍स में भारत को ईरान ने मात दी. भारतीय कबड्डी ने एशियाड ने जब से कदम रखा है, तब से उसने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है. ईरान ने भारत को 27-18 से हराया.  ईरान ने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को मात दी.  इससे पहले भारत को ग्रुप मुकाबले में दक्षिण कोरियाई टीम ने मात दी थी. भारतीय टीम को अब ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ेगा.

वहीं डबल ट्रैप शूटिंग में भारत के शार्दुल विहान ने सिल्वर मेडल जीता. 15 वर्षीय मेरठ के युवा निशानेबाज अंतिम दौर में अनुभवी कोरियाई निशानेबाज से पार नहीं पा सका. कोरियाई निशानेबाज शिन ने 80 में 74 और भारतीय निशानेबाज ने 80 में से 73 अंक बनाए और मात्र एक अंक से गोल्ड मेडल से चूक गए. भारत की महिला टेनिस खिलाड़ी अंकिता रैना 18वें एशियाई खेलों में महिलाओं की एकल स्पर्धा के सेमीफाइनल में एक कड़े मुकाबले में चीन के झैंग 6-4,7-6 से हार गई हैं. उन्हें अब कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ेगा. 

वहीं रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. उन्होंने जापान के केतो और शो की जोड़ी को 4-6, 6-3 10-8 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. अब उनसे गोल्ड की उम्मीद है. 18वें एशियाई खेलों में अब तक भारत के कुल पदकों की संख्या 18 हो गई है. अब तक भारत ने 4 गोल्ड, 4 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल समेत कुल 18 पदक जीत लिए हैं.

Asian Games 2018 Day 5, Highlights: 

-टेनिस में भारतीय टीम के लिए बुरी खबर है. इंडोनेशिया की जोड़ी ए सुतजियादी-सीबी रूंगकाट ने रोहन बोपन्ना और अंकिता रैना को सुपर मात दी. इसके साथ ही टेनिस में मिक्स्ड डबल्स में भारत की चुनौती खत्म हो गई. दोनों को 4-6, 6-1, 6-10 से शिकस्त झेलनी पड़ी है. भारतीय टीम के लिए ये बड़ा झटका है.

-स्कवैश में भारत के लिए अच्छी खबर है. भारतीय प्लेयर दीपिका पल्‍लीकल ने इंडोनेशिया की येनी सिती रोमाह को आसानी से 3-0 से मात देकर वीमंस सिंगल के क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. एक और मैच जीतने के साथ ही वो अपना पदक सुनिश्चित कर लेंगी.

-स्क्वैश में भारत के लिए अच्छी खबर है. भारत खिलाड़ी हरिन्‍दर पाल संधू और सौरव घोषाल ने राउंड 16 में अपने अपने मुकाबले जीतकर मैन्‍स सिंगल के क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. अब अंतिम 8 में दोनों भारतीय खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतरेंगे. इसका मतलब ये है कि भारत का एक और पदक पक्‍का हो गया है.

-भारतीय कबड्डी के लिए बुरी खबर हैं. साल 1990 के बाद ऐसा पहला मौका है जब भारतीय कबड्डी टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई है. एशियन गेम्‍स में भारत को ईरान ने मात दी. सबसे दिलचस्प बात ये है कि भारतीय कबड्डी ने एशियाड ने जब से कदम रखा है, तब से उसने स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है. ईरान ने भारत को 27-18 से हराया. ये भारतीय कबड्डी टीम के लिए बड़ा झटका है. ईरान ने सेमीफाइनल मुकाबले में भारत को मात दी.  इससे पहले भारत को ग्रुप मुकाबले में दक्षिण कोरियाई टीम ने मात दी थी. भारतीय टीम को अब ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ेगा.

-सात्विक रेड्डी और अश्विनी पोनप्‍पा की जोड़ी को थाईलैंड के देचापोल और सापसिरी की जोड़ी ने मिक्‍स्‍ड डबल्‍स इवेंट में 0-2 से हार गई है. इसके साथ ही भारतीय जोड़ी को बाहर का रास्ता देखना पड़ा है. पहले गेम में भारतीय जोड़ी ने मैच के दौरान काफी संघर्ष किया था, लेकिन 25- 27 से पहला गेम हार गये, वहीं दूसरे गेम में 16- 21 से शिकस्ता का सामना करना पड़ा.

-टेनिस में भारत का एक और पदक पक्का हो गया है. प्रजनेश गुणेश्वरन ने शानदार खेल दिखाते हुए पुरुष टेनिस के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. उन्होंने 6-7, 6-4, 7-6 से मुकाबला अपने नाम किया. इसी के साथ प्रजनेश का ब्रॉन्ज मेडल पक्का हो गया है.

-भारत और ईरान के बीच मैन्‍स टीम का सेमीफाइनल मुकाबला जारी है. फिलहाल भारतीय टीम शुरुआती 5 मिनट में 3-0 से आगे चल रही है.

– तीरंदाजी से लगातार निराशाजनक खबर आ रही है. अतानु दास क्वार्टर फाइनल में कोरिया के तीरंदाज से 5 सेटों के मुकाबले में 7-3 से हार गए. वह अब पदकों की दौड़ से बाहर हो गए हैं.

– वेटलिफ्टिंग से भारत के लिए बुरी खबर है. भारत के सतीश शिवलिंगम और अजय सिंह दोनों पदक से चूक गए. जहां सतीश चोटिल हो गए, वहीं अजय को पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा. वह 11 किलो से कांस्य पदक से चूक गए.

– डबल ट्रैप शूटिंग में भारत के शार्दुल विहान ने सिल्वर मेडल जीत लिया है. 15 वर्षीय मेरठ के यह युवा निशानेबाज अंतिम दौर में अनुभवी कोरियाई निशानेबाज से पार नहीं पा सका. कोरियाई निशानेबाज शिन ने 80 में 74 और भारतीय निशानेबाज ने 80 में से 73 अंक बनाए और मात्र एक अंक से गोल्ड मेडल से चूक गए.

भारतीय क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग ने डबल ट्रैप शूटिंग में भारत के शार्दुल विहान को सिल्वर मेडल जीतने के लिए बधाई दी है. शार्दुल विहान केवल 15 साल के हैं.

– डबल ट्रैप शूटिंग में भारत के शार्दुल विहान ने एक पदक पक्का कर लिया है. अब शार्दुल गोल्ड या सिल्वर के लिए भिड़ेंगे.

– भारत के अजय सिंह अपने तीसरे प्रयास में 182 का उठाया. वह सिल्वर मेडल की दौड़ में बने हुए हैं.

– भारतीय महिला कबड्डी टीम फाइनल में पहुंच चुकी है. उन्होंने चीनी ताइपे को आसानी से 27-14 से हराकर लगातार तीसरे गोल्ड मुकाबले में प्रवेश किया.

– भारत की साइना नेहवाल एक आसान मुकाबले में ईरान की सोराया को 21-7, 21-9 से हराकर अगले दौर में पहुंच चुकी हैं.

– शूटिंग में डबल ट्रैप का फाइनल शुरू हो चुका है. शार्दुल विहान फिलहाल 8 में से 8 सही निशाना लगाकर पहले नंबर पर हैं.

– वेटलिफ्टिंग में क्लीन एंड जर्क राउंड शुरू हो चुका है. सतीश शिवलिंगम और अजय सिंह ने क्रमशः 170 और 178 किलो का वजन उठाया है. हालांकि सतीश शिवलिंगम अपने अंतिम प्रयास में 178 किलो उठाने के चक्कर में घायल हो चुके हैं.

satish shivlingam injured

– कबड्डी के दूसरे राउंड में भारतीय टीम ने 17-10 की बड़ी बढ़त बना ली है. भारतीय टीम आसानी से फाइनल में प्रवेश करने जा रही है.

– पिनक सिलाट से एक अच्छी खबर आ रही है. भारत के एन बोयानो सिंह ने किर्गिस्तान के सुलैमनकुल को 5-0 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

– महिला कबड्डी का मुकाबला शुरू होने जा रहा है. भारतीय महिला टीम का मुकाबला चीनी ताइपे से है. यह सेमीफाइनल मुकाबला है. इसमें जीत भारत के लिए एक और मेडल पक्का कर देगी. फिलहार भारतीय टीम 4-0 से आगे है.

– बैडमिंटन से भारत के लिए एक अच्छी खबर है. पीवी सिंधु ने वियतनाम की टी वु को एक कड़े और रोमांचक मुकाबले में हरा दिया और अगले दौर में प्रवेश किया. उन्होंने वु को 21-10, 12-21 और 23-21 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया.

– शूटिंग रेंज से भारत के लिए एक बुरी खबर आ रही है. महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत की श्रेयसी सिंह और वर्षा वर्मन कोई पदक नहीं जीत सकीं. दोनों क्रमशः 121 और 120 के स्कोर के साथ छठे और सातवें पर रहीं. चीन की ली किनगियान ने 136 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता.

– 77 किलो भारवर्ग में भारत के अजय सिंह अपने तीसरे और अंतिम प्रयास में 148 किलो का भार नहीं उठा सकें. उन्होंने पहले प्रयास में 140 और दूसरे प्रयास में 145 किलोग्राम का भार उठाया. अब भारत के दोनों भारोत्तलकों का तीनों प्रयास पूरा हो चुका है.

– बैडमिंटन में वियतनाम की टी वु ने पीवी सिंधु को दूसरे गेम में 21-12 से हरा दिया है. इस तरह से यह मुकाबला अब तीसरे गेम में पहुंच गया है.

– निशानेबाजी के डबल ट्रैप इवेंट में भारत के शार्दुल विहार 141 अंक हासिल करके फाइनल के लिए क्वालिफाइ कर गए हैं. उन्होंने 28, 28, 29, 27, और 29 का स्कोर बनाया और क्वालीफाइंग राउंड में टॉप पर रहें. वहीं भारत के एक अन्य शूटर अंकुर मित्तल 134 अंक ही हासिल कर सकें. वह 9वें स्थान पोजिशन पर रहें और फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सके.

– सतीश शिवलिंगम दूसरे प्रयास में 144 किलो का भार नहीं उठा सकें. हालांकि तीसरे प्रयास में उन्होंने 144 किलो का भार उठा लिया. स्नैच राउंड समाप्त होने जा रहा है. इसके बाद क्लीन एंड जर्क राउंड होंगे. वहीं भारत के एक अन्य वेटलिफ्टर अजय सिंह ने 145 किलो का भार उठाया.

– वेटलिफ्टिंग के मुकाबले शुरू हो चुके हैं. 77 किलोग्राम भारवर्ग में भारत को सतीश शिवलिंगम से गोल्ड की उम्मीद है. उन्होंने गोल्डकोस्ट कॉमनवेल्थ खेलों में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने पहले प्रयास में 140 किलो के वजन को सफलतापूर्वक उठाया.

– महिलाओं के एकल मुकाबले में भारत की पी वी सिंधु ने वियतनाम को पहले गेम में वियतनाम की टी वु को पहले गेम में हरा दिया. दूसरे गेम में भी वह 11-8 से आगे हैं.

– बैडमिंटन में पोनप्पा और सिक्की की जोड़ी के बाद सात्विक साईराज और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जीत दर्ज की. उन्होंने हांगकांग की चुंग और टैम की जोड़ी को 21-12, 21-14 से आसानी से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया. अब वीमन सिंगल्स मुकाबले में भारत की पी वी सिंधु का मुकाबला वियतनाम की टी वु से हो रहा है.

टेनिस में पुरूष डबल्स में भारत के लिए अच्छी खबर है. रोहन बोपन्ना और दिविज शरण ने सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है. उन्होंने जापान के केतो और शो की जोड़ी को 4-6, 6-3 10-8 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया. वहीं अंकिता रैना एक कड़े मुकाबले में चीन के झैंग 6-4,7-6 से हार गई हैं. उन्हें अब कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ेगा.

-टेनिस में पुरूष डबल्स के सेमीफाइनल में दिविज शरण और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने वापसी कर ली है. पहले सेट में 3-6 से हारने के बाद इस जोड़ी ने 6-4 से दूसरे सेट में जीत दर्ज कर वापसी की. वहीं भारत की अंकिता रैना चीन की झैंग को कड़ी टक्कर दे रही हैं लेकिन वह फिलहाल मैच में हार की कगार पर हैं.

– तीरंदाजी से एक बुरी और एक अच्छी खबर है. भारत की स्टार निशानेबाज दीपिका कुमारी पदकों की दौर से बाहर हो गई हैं. वह चीनी ताइपे के ली चीन यिंग से 3-7 से हारकर बाहर हुई. वहीं पुरूषों की स्पर्धा में अतानु दास ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. हालांकि विश्वास हार कर बाहर हो गए हैं.

– बैडमिंटन में भारत के लिए अच्छी खबर है. महिला डबल्स में भारत की अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी ने हांगकांग के खिलाफ पहले दौर का मुकाबला 21-16, 21-15 से जीत लिया है.

– बैडमिंटन के डबल्स मुकाबले में भारत की अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी हांंगकांग की जोड़ी के खिलाफ पहला गेम जीत गई है. दूसरे गेम में भी यह जोड़ी 11-10 से आगे है.

– टेनिस में भारत की डबल्स जोड़ी दिवीज शरण और रोहन बोपन्ना जापान की जोड़ी के खिलाफ सेमीफाइनल में उतरे हैं. यह जोड़ी जीतकर भारत के लिए कम से कम सिल्वर पक्का करना चाहेगी. वहीं महिला सिंगल्स में भारत की अंकिता रैना चीन की झैंग से पहले सेट में हार गई हैं.

– तीरंदाजी से भारत के लिए अच्छी खबर आ रही है. पुरूषों के रिकर्व स्पर्धा में भारत के विश्वास ने मंगोलिया के पुरेसुरेन को 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. जबकि अतानु दास ने उत्तर कोरिया को 7-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई.

– महिलाओं के डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा का फाइनल शुरू हो गया है. भारत की वर्षा वर्मन और श्रेयसी सिंह इसमें भाग ले रही हैं. वहीं पुरूषों के डबल ट्रैप का क्वालीफाइंग राउंड भी शुरू हो गया है. भारत की तरफ से अंकुर मित्तल और शार्दुल विहान इसमें भाग ले रहे हैं. पहले 2 राउंड के बाद दोनों टॉप 6 में बने हुए हैं.

– बैडमिंटन के डबल्स मुकाबले में भारत की अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी की जोड़ी हांंगकांग की जोड़ी के खिलाफ मुकाबला खेल रही है. फिलहाल पहले गेम में यह जोड़ी 11-6 से आगे है.

– तीरंदाजी से एक अच्छी खबर है. भारत की स्टार निशानेबाज दीपिका कुमारी ने उत्तर कोरिया की री जी ह्यांग को 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है. हालांकि प्रोमिला डायमेरी को 2-6 से हार का सामना करना पड़ा और वह बाहर हो गईं.

– टेनिस में अंकिता रैना बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही हैं. उन्होंने विरोधी चीनी खिलाड़ी झेंग की सर्विस ब्रेक कर पहले सेट में 2-0 की बढ़त बना ली है.

– नौकायान में भारतीय टीम लगातार पदकों से चूक रही है. पुरूषों के लाइटवेट टीम मुकाबले के फाइनल्स में भोपाल सिंह, जगवीर सिंह, तेजस शिंदे और प्रणय नौकारकर की टीम चौथे स्थान पर रही. इस टीम ने 6:43.20 का समय लिया और 5 सेकेंड से कांस्य पदक से चूक गई.

– वॉलीबाल में भारत की महिला टीम को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. पूल बी के एक मुकाबले में उसे कजाकिस्तान से 25-8, 25-23, 25-23 से सीधे सेटों में मात दे दी. भारतीय टीम से पदक की आशा इस तरह से समाप्त हो गई है.

– भारत की अंकिता रैना टेनिस महिला सिंगल्स के पहले सेमीफाइनल में चीन झेंग शुई से भिड़ेंगी. हालांकि झेंग शुई की रैंकिंग अंकिता से बढ़िया है लेकिन अंकिता की फॉर्म को देखते हुए अपसेट की आशा की जा सकती है.

– स्क्वैश में सौरव घोषाल के बाद भारत के हरिंदर पाल सिंह संधू ने भी पहले राउंड में कोरिया के खिलाड़ी को मात देकर प्रीक्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. हरिंदर ने यह मुकाबला 3-0 से जीता.

 

– नौकायान से बुरी खबरों के आने का सिलसिला जारी है. भारत के मलकीत सिंह और गुरिंगर सिंह की जोड़ी भी कांस्य पदक से मामूली अंतर से चूक गई. इससे पहले स्वर्ण सिंह और ओम प्रकाश की जोड़ी भी इसी तरह सेकेंड के मामूली अंतर से कांस्य पदक से चूक गई थी.

– भारत के श्रीहरि नटराज ने 200 मीटर बैकस्ट्रोक में 2:02.97 का समय निकालकर अपना पर्सनल बेस्ट दिया और राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने फाइनल में भी जगह बना ली है. वह ओवरआल सातवें स्थान पर रहें और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

– स्क्वैश में भारत की अच्छी शुरूआत हुई है. पदकों के प्रबल दावेदार भारत के सौरभ घोषाल ने शानदार शुरूआत करते हुए जीत हासिल की और प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए. उन्होंने श्रीलंकाई खिलाड़ी को सीधे सेटों में 3-0 से हराया.

– नौकायान से एक और बुरी खबर है. भारत के स्वर्ण सिंह और ओम प्रकाश बस कुछ ही सेकेंड के मामूली अंतर से पदक से चूक गए. 2000 मीटर की इस स्कल रेस में एक समय यह जोड़ी आगे चल रही थी, लेकिन आखिरी 500 मीटर में पिछड़ती गई. इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और पदकों की दौड़ से वे बाहर हो गए. नौकायान में इस तरह भारतीय उम्मीदें समाप्त हो गई हैं.

– नौकायान से भारत के लिए बुरी खबर है. पदक के प्रबल दावेदार भारत के दत्तू भोकनाल फाइनल में 8:28:56 के समय के साथ छठे स्थान पर रहे और पदकों की दौड़ से बाहर हो गए.

– भारत के वीरधवल खाड़े पुरूषों के 50 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल्स में पहुंच गए हैं. उन्होंने 24.09 सेकेंड के वक्त के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया. हालांकि भारत के दूसरे तैराक अंशुल कोठारी 25.45 सेकेंड के वक्त के साथ फाइनल के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकें.

veerdhawal khade

इसके अलावा तीरंदाजी और तैराकी में भी भारतीय एथलीट पदकों के लिए उतरेंगे. इससे पहले एशियाई खेलों के चौथे दिन 25 मीटर एयर पिस्टल में राही सरनोबत ने गोल्ड मेडल जीता. इसी के साथ राही सरनोबत एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला शूटर बन गई हैं. वहीं वुशू में भारत के सूर्य भानु प्रताप को 60 किलोग्राम के सेमीफाइनल में ईरान के एरफान ने 2-0 से और 65 किलोग्राम में नरेन्‍द्र ग्रेवाल को ईरान के जाफरी ने 2-0 से मात देकर उनकी फाइनल में पहुंचने की उम्‍मीदों को तोड़ दिया. साथ ही भारत को दो कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा.

साथ ही वुशू में भारत के संतोष कुमार और रोशिबिना देवी क्रमश: मैन्‍स 56 किग्रा और वीमंस 60 किग्रा में अपने सेमीफाइनल मैच हार गए हैं. इसी के साथ भारत को यहां ब्रॉन्‍ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा है.भारतीय पुरूष हॉकी टीम ने हांग कांग को 26-0 से हराया. अब भारत को खेल के पांचवें दिन भारतीय दल से पदक की उम्मीद होंगी.

पांचवें दिन का शेड्यूल कुछ इस तरह है.

गोल्फ : सुबह 4-30 बजे से

शूटिंंग

पुरुष डबल ट्रैप क्वालीफिकेशन : शरदुल विहान, अंकुर मित्तल (सुबह 9 बजे)

महिला डबल ट्रैप फाइनल : वर्षा वर्मन और श्रेयसी सिंह (सुबह 9-15 से)

महिला सिंगल्स :

पी वी सिंधू vs वू थि त्रांग (वियतनाम)

सायना नेहवाल vs सुरैया ए (ईरान)

महिला डबल्स :

रितुपर्णा पांडा और आरती सुनील vs चयनित सी और एम फाताइमास (थाईलैंड)

अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी vs एंग तिंग येउंग और विंग युंग एंग (हांगकांग)

मिश्रित डबल्स : प्रणव जैरी चोपड़ा और सिक्की रेड्डी vs लुइ यिंग गोह और पेंग सून चान (मलेशिया)

अश्विनी पोनप्पा और सात्विक साइराज रांकीरेड्डी vs सैपश्री टी और देचापोल पी (थाईलैंड)

पुरूष डबल्स:

मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी vs रशीद अजफान मोहम्मद और मोहम्मद अहमद तोइफ (मालदीव)

सात्विक साइराज रांकीरेड्डी और चिराग शेट्टी vs योनी चुंग और चुन हेइ ताम (हांगकांग)

बास्केटबॉल : शाम 5 बजे से शुरू होंगे:

महिला 5*5 ग्रुप ए भारत vs इंडोनेशिया

केनोइंग . कयाकिंग : सुबह 8 बजे से

महिला सिंगल्स सेमीफाइनल : चम्पा मौर्य

जिम्नास्टिक का मुकाबला  दोपहर 3 बजे से होगा: 

महिलाओं की वॉल्ट: अरूणा बुद्धा रेड्डी

रोइंग : सुबह 7 – 30 से

महिला डबल स्कल फाइनल : पूजा और सयाली शेकले

पुरुष पेयर फाइनल : मलकीत सिंह और गुरिंदर सिंह

पुरुष सिंगल स्कल फाइनल : दत्तू बबन भोकानल

पुरुष डबल स्कल फाइनल : ओम प्रकाश स्वर्ण सिंह

महिला पेयर फाइनल : संयुक्ता डुंग और हरप्रीत कौर

पुरुष लाइटवेट फोर फाइनल

स्कवॉश

पुरुष अंतिम 32 मुकाबले और महिला अंतिम 16 के मुकाबले (सुबह 8- 30 से)

स्वीमिंग

पुरुष 50 मीटर बटरफ्लाय हीट्स : अंकुर कोठारी , वीरधवल खाड़े (7-30 से)

पुरुषों की 100 मीटर फ्रीस्टाइल हीट : वीरधवल खाड़े, आरोन डिसूजा (7-50 से)

पुरुषों की 200 मीटर बैकस्ट्रोक (श्रीहरि नटराज, अद्वैत)

टेनिस :

महिला सिंगल्स सेमीफाइनल : अंकिता रैना vs शुआइ झांग

मिक्स्ड डबल्स क्वार्टर फाइनल : रोहन बोपन्ना और अंकिता रैना vs ए सुतजियादी सी बी रूंगकाट (इंडोनेशिया)

पुरुष डबल्स सेमीफाइनल : रोहन बोपन्ना और दिविज शरण vs के उसुगी बनाम एस शिमाबुकुरो (जापान)

पुरुष सिंगल्स क्वार्टर फाइनल : प्रज्ञेश गुणेश्वरन vs सूनवू क्वोन (कोरिया)

वॉलीवाल :

महिला पूल बी मैच

भारत बनाम कजाखस्तान : सुबह 8-30 बजे से

वेटलिफ्टिंग

77 किलोग्राम : सतीश शिवलिंगम, अजय सिंह (9-30 बजे से)

तीरंदाजी

सुबह 10:10 बजे: पुरूषों का व्यक्तिगत रिकर्व 1/16 उ एलिमिनेशन (Viswash vs टीबीसी)

सुबह 10:10 बजे: पुरूषों का व्यक्तिगत रिकर्व1/16 एलिमिनेशन (अतनु दास vs टीबीसी)

सुबह 10:10 बजे: महिलाओं का व्यक्तिगत रिकर्व1/16 एलिमिनेशन (प्रोमिला डेमरी vs वी उरंतंगलाग बिसिन्दी ऑफ मंगोलिया )

सुबह 10:10 बजे: महिलाओं का व्यक्तिगत रिकर्व 1/16 एलिमिनेशन ( दीपिका कुमारी vs री जी हयांग ऑफ नॉर्थ कोरिया)

बैडमिंटन जिस पर कर पूरे दिन सबकी नजर बनी रहेगी उसके मुकाबले सुबह 10- 30 से शुरू होंगे:

यहां देखें लाइव ब्रॉडकास्ट
खेलों का लाइव ब्रॉडकास्ट सोनी टेन नेटवर्क के सोनी टेन 2 पर किया जाएगा, इसके साथ ही आप सोनीलिव एप (SonyLIV) पर लाइव ब्रॉडकास्ट देख सकते हैं.

एशियन गेम्स 2018: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने हांग कांग को 26-0 से दी मात, तोड़ा 86 साल पुराना रिकॉर्ड

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App