जकार्ताः एशियाई खेलों के अंतिम दिन भारत ने कुल चार पदक जीते. जिसमें दो गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 कांस्य पदक शामिल रहा. सबसे पहले बॉक्सिंग में भारत के अमित पंघाल ने गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने ओलंपिक और विश्व चैंपियन उजबेकिस्तान के हसनबॉय को 3-2 से हराया. इसके अलावा ब्रिज में भी भारत को एक गोल्ड मिला. प्रणबनाथ और शिबनाथ सरकार की जोड़ी ने गोल्ड मेडल जीता.वहीं दीपिका पल्लीकल और जोशना चिनप्पा की अगुवाई वाली महिला स्क्वैश टीम को हांग-कांग के हाथों 2-0 से हार मिली और सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. वहीं भारत ने पाकिस्तान को हरा कर हॉकी का कांस्य पदक जीता.

भारत ने एशियाई  18वें एशियाई खेलों में कुल 69 पदक जीते जिनमें 15 स्वर्ण, 24 रजत और 30 कांस्य पदक शामिल हैं. भारत का एशियाई खेलों में ये सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. भारत 18वें एशियाई खेलों की पदक तालिका में आठवें स्थान पर रहा.

Asian Games 2018 Day 14, Highlights:

Live Blog

17:17 (IST)

भारत और पाकिस्तान का बैक टू बैक गोल

चौथे क्वार्टर के छठे मिनट में पहले भारत और फिर पाकिस्तान ने लगातार गोल किए. इस तरह स्कोर 2-1 हो गया. पहले पेनॉल्टी कॉर्नर पर भारत के हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया. इसके बाद पाकिस्तान ने काउंटर अटैक करके शानदार फील्ड गोल किया और मुकाबले को 2-1 पर ला दिया.

17:08 (IST)

हॉकीः तीसरा क्वॉर्टर भी गोलरहित

भारत और पाकिस्तान की टीमें तीसरे क्वॉर्टर में भी कोई गोल नहीं कर सकी. हालांकि भारत की 1-0 की बढ़त अब भी बरकरार है.

16:45 (IST)

हॉफ टाइम के बाद भारत की बढ़त बरकरार

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने गोल करने के मौके बनाए लेकिन कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं रही. इस तरह हॉफटाइम के बाद भारत 1-0 से आगे है.

16:14 (IST)

हॉकी में भारत को 1-0 की बढ़त

भारत और पाकिस्तान के बीच हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल मुकाबला शुरू हो गया है. भारत ने शुरूआती मिनट में ही गोल कर 1-0 की बढ़त बना ली है.

15:16 (IST)

महिला स्क्वैश में सिल्वर

भारत की नंबर वन महिला खिलाड़ी जोशना चिनप्पा, हांग-कांग की नंबर वन एनी से पार नहीं पा पाई और भारत को सिर्फ सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा.

14:43 (IST)

स्क्वैश में भारत 0-1 से पीछे

हांग-कांग के खिलाफ महिला स्क्वैश फाइनल मुकाबले में भारत को पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा. अब भारत को मुकाबले में बने के लिए अगला मैच जरूर जीतना होगा. टीम का सारी जिम्मेदारी अब अनुभवी जोशना चिनप्पा और दीपिका पल्लीकल पर आ गई है. पहले मैच में भारत की सुनन्या कुरूविला को हांग-कांग के जे लोक हो ने हराया.

13:23 (IST)

ब्रिज में भी भारत को एक गोल्ड

अमित पंघाल के गोल्ड के बाद भारत को ब्रिज में भी एक गोल्ड मेडल मिला. 60 वर्षीय प्रणबनाथ और 56 वर्षीय शिबनाथ सरकार की जोड़ी ने इस कम लोकप्रिय खेलों में गोल्ड मेडल जीता.

12:55 (IST)

अमित पंघल ने ओलंपिक चैंपियन को हराकर जीता गोल्ड

12:42 (IST)

अमित पंघल को गोल्ड

भारत के अमित पंघल ने गोल्ड मेडल जीत लिया है. उन्होंने ओलंपिक और विश्व चैंपियन हसनबॉय को हराकर इतिहास रच दिया है.

12:36 (IST)

अमित पंघल का गोल्ड मेडल मुकाबला शुरू

49 किलो भारवर्ग के मुक्केबाजी मुकाबले के फाइनल में भारत के अमित पंघल का मुकाबला शुरू हो गया है. वह ओलंपिक और विश्व चैंपियन उजबेकिस्तान के हसनबॉय से भिड़ रहे हैं.

10:57 (IST)

जूडो टीम पदक की दौड़ से बाहर

भारतीय जूडो टीम पदक की दौड़ से बाहर हो गई है. भारत की मिक्स्ड टीम को क्वार्टर फाइनल में
कजाकिस्तान से 0-4 से हार का मुंह देखना पड़ा और वह पदकों की दौड़ से बाहर हो गई. अगर यह मुकाबला भारतीय टीम जीत जाती, तो उसे कम से कम कांस्य पदक जरूर मिलता. इससे पहले भारत ने नेपाल को 5-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी.