नई दिल्ली: भारतीय टीम एशियन गेम्स की महिला हॉकी स्पर्धा में 19 अगस्त को मेजबान इंडोनेशिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. भारतीय महिला हॉकी टीम रानी रामपाल की अगुवाई में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी. भारतीय महिला हॉकी टीम को पूल बी में थाईलैंड, दक्षिण कोरिया, इंडोनेशिया और कजाकस्तान के साथ रखा गया है. वहीं पूल ए में चीन, जापान, मलेशिया, हांगकांग, चीन और चीनी ताइपे को रखा गया है.

महिला हॉकी टीम का फाइनल मुकाबला 31 अगस्त को खेला जाएगा. अगर भारतीय महिला वर्ग की टीम एशियन गेम्स का फाइनल जीत जाती है तो वह टोक्यो 2020 ओलिंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई कर लेगी. भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता में आयोजित होने वाले 18वें एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए 541 एथलीट को भेजने का निर्णय लिया है.

ये एथलीट इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में 18 अगस्त से 2 सितंबर तक होने वाले 18वें एशियाई खेलों में भाग लेंगे. भारतीय ओलंपिक संघ ने इस बार भारतीय दल में कुल 541 खिलाड़ियों को भेजने का फैसला किया है जो जो 37 खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे.

भारतीय महिला हॉकी टीम इस प्रकार है:
गोलकीपर: सविता (उप-कप्तान), रजनी इतिमर्पू, डिफेंडर: दीप ग्रेस इक्का, सुनीता लाकड़ा, दीपिका, गुरजीत कौर, रीना खोखर, मिडफील्डर: नमिता टोप्पो, लिलिमा मिंज, मोनिका, उदिता, निक्की प्रधान, नेहा गोयल, फॉरवर्ड: रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, लालरेसियामी, नवनीत कौर, नवजोत कौर.

भारतीय महिला हॉकी टीम का मैच समय भारतीय समयानुसार

19 अगस्त, रविवार: भारत बनाम इंडोनेशिया- 08:00 pm IST, भारतीय समयानुसार

21 अगस्त, मंगलवार: भारत बनाम कजाकस्तान, 02:00 pm IST, भारतीय समयानुसार

25 अगस्त, शनिवार: भारत बनाम कोरिया, 06:00 pm IST, भारतीय समयानुसार

27 अगस्त, सोमवार: भारत बनाम थाईलैंड, 06:00 pm IST, भारतीय समयानुसार

Asian games 2018: एशियाई गेम्स में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुकाबले भारतीय समयानुसार

एशियन गेम्स 2018ः 2014 की गोल्डेन कामयाबी दोहराने उतरेंगी डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App