जकार्ताः एशियन गेम्स में भारत को पहला पदक मिल गया है. 10 मीटर एयर रायफल टीम इवेंट में रवि कुमार और अपूर्वी चंदेला की जोड़ी ने भारत के लिए कांस्य पदक जीता है. इस जोड़ी ने फाइनल में अच्छा खेल दिखाते हुए ब्रॉन्ज मेडल जीता. यह जोड़ी शुरूआत से ही फाइनल में दूसरे स्थान पर थी. लेकिन अंतिम कुछ राउंड में खराब निशाने के कारण भारत को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा.

फाइनल में भारतीय जोड़ी ने 429.3 का स्कोर बनाया. वहीं चीनी ताइपे की जोड़ी ने 432.4 के स्कोर के साथ गोल्ड और चीन की जोड़ी ने 431.3 के स्कोर के साथ सिल्वर मेडल अपने नाम किया.इससे पहले इस जोड़ी ने क्वालीफाइंग राउंड में 835.3 का स्कोर बनाकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था. क्वालीफाइंग राउंड में रवि कुमार ने 420.0 और अपूर्वी ने 415.3 अंक हासिल किए थे और कोरियाई जोड़ी के बाद दूसरे स्थान पर रही थी.

फाइनल में भी शुरूआती दौर में लगभग ऐसा ही कुछ चल रहा था. कोरियाई जोड़ी पहले और भारतीय जोड़ी दूसरे स्थान पर चल रही थी. लेकिन अंतिम कुछ राउंड में इन दोनों जोड़ियों का निशाना गड़बड़ाया और भारत को कांस्य पदक से ही संतोष करना पड़ा. जबकि कोरियाई जोड़ी चौथे स्थान पर रहकर एलीमिनेट हुई. इससे पहले 10 मीटर एयर पिस्टल  टीम इवेंट में भारत की मनु भाकर और अभिषेक वर्मा की जोड़ी फाइनल में नहीं पहुंच पाई थी. 759 अंकों के साथ भारतीय जोड़ी छठें पायदान पर रही थी. इस इवेंट में शीर्ष 5 जोड़ियों ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

Asian Games 2018 Day 1 Live Updates: कबड्डी, तैराकी और निशानेबाजी में भारत की शानदार शुरूआत, मनु भाकर ने किया निराश

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App