जकार्ताः भारत ने एशियन गेम्स के 9वें दिन एक गोल्ड सहित तीन सिल्वर मेडल हासिल किए. नीरज चोपड़ा ने जहां जेवलिन थ्रो में गोल्ड मेडल जीता तो वहीं भारत की स्टार शटलर ने बैडमिंटन में अपना सिल्वर मेडल तो पक्का कर लिया है. गोल्ड मेडल के लिए आज उनका मुकाबला चीनी ताइपे की ताई जु यिंग से होगा. वर्तमान में ताई जु यिंग बैडमिंटन की नंबर 1 खिलाड़ी हैं. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर शुरू होगा.

बताते चलें कि सोमवार को पीवी सिंधू ने रोमांचक मुकाबले में वर्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी जापान की अकाने यामागुची को मात दी. अकाने यामागुची को ब्रॉन्ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा. अपनी जीत के साथ ही पीवी सिंधू एशियाई खेलों में महिला एकल के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बन गई हैं.

भारतीय खिलाड़ी सिंधु ने 1 घंटे 5 मिनट तक चले मुकाबले में अकाने यामागुची को 21-17, 15-21, 21-10 से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की. बता दें कि बैडमिंटन 1962 से एशियन गेम्स का हिस्सा है. तब से लेकर अब तक भारत का कोई भी खिलाड़ी इसकी किसी भी कैटेगरी में ब्रॉन्ज मेडल से आगे नहीं जीत सका है.

आज खेले जाने वाले मुकाबले के बाद यह पहला मौका होगा जब एशियन गेम्स के इतिहास में भारत को बैडमिंटन में गोल्ड या फिर सिल्वर मेडल हासिल होगा. कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि भारतीय स्टार शटलर पीवी सिंधू भारतीय बैडमिंटन के इतिहास में एक और नया अध्याय लिख चुकी हैं. बहरहाल इनखबर की ओर से आज खेले जाने वाले महामुकाबले के लिए उन्हें ढेरों शुभकामनाएं.

Asian Games 2018: पीवी सिंधू ने रचा इतिहास, महिला सिंगल्स के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला शटलर बनीं

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App