Sunday, December 4, 2022

Asia Cup: कल होगा एशिया कप-2022 का आगाज, भारत-पाक समेत 6 टीमें इस टूर्नामेंट में लेंगी हिस्सा

नई दिल्ली। क्रिकेट प्रशसंको को जिस चीज का बेसब्री से इंतजार था आखिर वो घड़ी आ गई, जी हां एशिया कप 2022 की शुरूआत 27 अगस्त दिन शनिवार यानि कल से होने जा रहा है। इस बार इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी श्रीलंका कर रहा है, वहीं यूएई में इस क्रिकेट प्रतियोगिता को कराया जा रहा है। एशिया कप 2022 इस बार टी-20 प्रारूप में खेला जा रहा है, ऐसा निर्णय आगामी टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रख कर लिया गया है। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान समेत कुल 6 टीमें हिस्सा लेंगी।

ये टीमें लेंगी एशिया कप में हिस्सा

एशिया कप 2022 में कुल 6 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं। इन टीमो में भारत और पाकिस्तान के अलावा बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और क्वालीफिकेशन के जरिए टूर्नामेंट में जगह बनाई हॉन्ग कॉन्ग की टीम हिस्सा लेगी। इन सभी 6 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। ए ग्रुप में भारत, पाकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग की टीम को जगह मिली है तो वहीं, बी ग्रुप में श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमें हैं। भारतीय टीम अपना पहला मैच 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी वहीं दूसरा मुकाला 31 अगस्त को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ खेलना है। इन दो मैचो के बाद सुपर 4 के मुकाबले शुरू होंगे। वहीं टूर्नामेंट में 16 दिन में फाइनल समेत कुल 13 मुकाबले खेले जाने हैं।

क्वालिफिकेशन के जरिए इसकी हुई एंट्री

एशिया कप में पार्टीसिपेट करने वाली 6 टीमों में से 5 टीम पहले ही तय थी वहीं एक टीम को क्वालीफिकेशन के जरिये इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनना था, जिसकी प्रक्रिया पूरी हो गई है। बता दें कि हांगकांग एशिया कप में पहुंचने वाली छठी टीम बन गई है। हांगकांग अपने पिछले 3 मैच को लगातार जीत कर इस टूर्नामेंट में जगह बनाई है। इस टीम को भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में जगह मिली है। बता दें कि 31 अगस्त को हांगकांग का भारत के साथ मुकाबला होगा।

IND vs PAK: एशिया कप में पाकिस्तान को कोहली से ज्यादा इस धाकड़ बल्लेबाज से खतरा, विरोधियों में डर का माहौल

IND vs PAK: 9 महीने बाद भारत-पाक में होगी घमासान भिड़ंत, टीम इंडिया है जीत की प्रबल दावेदार

Latest news