मुंबईः बीसीसीआई ने 15 सितम्बर से होने वाले एशिया कप के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली को आराम दिया है. उनकी जगह सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया गया है. जबकि दूसरे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन टीम के उपकप्तान हैं. टीम इंडिया के नियमित और नंबर एक गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोट के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं. इसके अलावा चोट से उबर रहे मनीष पांडे और केदार जाधव ने भी टीम में वापसी की है. वहीं यो-यो टेस्ट में फेल होने के कारण इंग्लैंड दौरे से अचानक बाहर किए गए अंबाती रायडु को टीम में फिर से जगह दी गई है.

टीम में खलील अहमद के रूप में एकमात्र नया चेहरा है. खलील ने हाल के घरेलू सीजन में अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाई है. वहीं इंग्लैंड दौरे पर लंबे समय बाद सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी करने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है. तेज गेंदबाजी विभाग में खलील और भुवी के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी जगह मिली है, जो चोट के कारण इंग्लैंड दौरे के दौरान सीमित ओवर की क्रिकेट नहीं खेल सके थे. एक तरह से उन्होंने भी वापसी की है. वहीं शार्दुल ठाकुर और दिनेश कार्तिक भी अपनी जगह बचाने में कामयाब रहें.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App