नई दिल्ली. 14वें एशिया कप का आगाज 15 सितंबर से होने जा रहा है. एशिया कप का पहला मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच 15 सितंबर को दुबई में खेला जाएगा. इसके बावजूद सभी क्रिकेट फैंस की निगाहें. 19 सितंबर को होने वाले मुकाबले पर टिकी हैं. दरअसल 9 सितंबर को एक फिर भारत अपने चितप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में भिड़ेगा. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं.

19 सिंतबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को लेकर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने दिया है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बारे हसन अली ने कहा, विराट कोहली की किसी से भी तुलना करना बेईमानी है निश्चित ही भारतीय कप्तान लीजेंड हैं. उन्होंने कहा, भारतीय कप्तान मेरे सीनियर हैं, वह महान बल्लेबाज हैं.

एशिया कप में विराट कोहली के न खेलने पर हसन अली ने कहा, एशिया कप में विराट कोहली का न खेलना हमारे लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है, हसन अली ने आगे कहा कि विराट कोहली ऐसे खिलाड़ी हैं जो किसी भी स्थिति में प्रेशर को हैंडल कर लेते हैं उनकी जगह पर दूसरा कोई बल्लेबाज टीम इंडिया में आएगा वह ऐसा नहीं कर सकता.

हसन अली के मुताबिक, संयुक्त अरब अमीरात की परिस्थितियां हमारे अनकूल हैं हमने वहां बहुत क्रिकेट खेली है, यएई हमारे होम ग्राउंड जैसा है और हम वहां की कंडीशन्स से भलीभांति परिचित हूं. गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच अंतिम मुकाबला 18 जून 2017 को चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में हुआ था. पाकिस्तान ने चैंपियन्स ट्रॉफी के फाइनल में भारत को 180 रनों से हराकर खिताब जीता था।

एशिया कप टीम सिलेक्शन पर भड़के हरभजन सिंह, पूछा- मयंक अग्रवाल कहां हैं

भारतीय टीम में खलील अहमद एक नया चेहरा, जानिए इस युवा तेज गेंदबाज के बारे में