नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की चयन समित ने आगामी एशिया कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी है. चयन समित द्वारा घोषित 16 सदस्यीय टीम में खलील अहमद को नए चेहरे के तौर पर शामिल किया गया है. टीम इंडिया को इस युवा होनहार बॉलर से बहुत उम्मीदें है. तो आइए जानते हैं भारतीय टीम में जगह पाए बाएं हाथ के बॉलर खलील अहमद के बारे में.

खलील अहमद का पूरा नाम सैयद खलील अहमद है. वह भारतीय अंडर 19 टीम के सदस्य रहे हैं. खलील 2016 अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप के दौरान चर्चा में आए जब उन्होंने तीन पारियों में 12 विकेट लिए. त्रिकोणीय सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मैच में खलील अहमद ने शानदार बॉलिंग करते हुए 29 रन पर 3 विकेट लिए. अंडर 19 विश्व कप के बाद भी उनकी धारदार बॉलिंग का कारवां जारी रहा वह टीम के नियमित सदस्य बन गए.

खलील अहमद को सबसे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने साल 2016 के आईपीएल सीजन में 10 लाख रुपये में खरीदा. जहां उन्हें अंडर 19 टीम के कोच और दिल्ली डेयर डेविल्स के मेंटर राहुल द्रविड़ का साथ मिला. दिल्ली डेयर डेविल्स के साथ वह दो सीजन साथ रहे. खलील अहमद ने अपने टी20 करियर का आगाज 5 फरवरी 2017 को राजस्थान इंटर स्टेट टी20 टूर्नामेंट के दौरान किया. 6 अक्टूबर 2017 को उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में कदम रखा जब उन्होंने राजस्थान की ओर से रणजी ट्रॉफी खेलना शुरू किया. खलील के शानदार प्रदर्शन को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें आईपीएल सीजन 2018 में 3 करोड़ रुपये में खरीदा.

20 वर्षीय खलील अहमद का जन्म राजस्थान के टोंक जिले में 5 दिसंबर 1997 को हुआ. खलील के पिता पेशे से कंपाउडर हैं जिन्हें क्रिकेट पसंद नहीं है. वह खलील को क्रिकेट खेलने से रोकते थे लेकिन कोच इमतियाज अली के कहने पर उन्होंने खलील को क्रिकेट खेलने की इजाजत दी. खलील ने अभी तक 2 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम 2 विकेट दर्ज हैं. वहीं लिस्ट ए में खलील ने 17 मैचों में 28 विकेट लिए हैं. खलील अहमद ने 17 टी20 मैच खेले जिनमें उनके नाम 17 विकेट दर्ज हैं.

14वें एशिया कप क्रिकेट का आयोजन इस बार संयुक्त अरब अमीरात में होगा. सीरीज का पहला मैच 15 सितंबर को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. भारत 18 सितंबर को एशिया कप में अपना पहला मैच खेलेगा.

एशिया कप 2018ः विराट कोहली को आराम, भुवनेश्वर कुमार, अंबाती रायडू, मनीष पांडे और केदार जाधव की टीम में वापसी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App