IND vs BAN: अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड, 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ इस खास लिस्ट में हुए शामिल

नई दिल्ली। टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रवीचंद्र अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार पारी खेली। इन्होंने दूसरे मैच में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। इस मुकाबले में इन्होंने 42 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली। इस पारी की बदौलत इन्होंने एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया है और 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़कर एक खास लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

अश्विन के दम पर जीती टीम इंडिया

बता दें कि भारत बनाम बांग्लादेश दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम को आखिरी पारी में जीत के लिए 145 रनों का लक्ष्य प्राप्त करना था, इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बहुत ही खराब रही। इसके बाद एक समय ऐसा आया जब भारत ने 74 रनों पर अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद भारत की तरफ से अश्विन नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। ये 9 या उससे नीचे की नंबर पर उतरकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले ये रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के विंसटन बेंजामिन के नाम था, दरअसल उन्होंने साल 1988 में पाकिस्तान के खिलाफ 40 बनाए थे। अब अश्विन ने 34 साल पुराना ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

अश्विन ने बनाया ये खास रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अश्विन ने मैच जिताऊ पारी खेली और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 3000 रन पूरे किए। इसके साथ ही अश्विन टेस्ट में 400 से ज्यादा विकेट और 3000 से ज्यादा रन पूरा करने वाले खिलाड़ियों की खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इन्होंने 88 टेस्ट मुकाबलों में कुल 449 विकेट चटकाने के साथ-साथ 3043 रन बनाए हैं।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ 3 विकेट से जीता भारत, 2-0 से सीरीज किया अपने नाम

IPL 2023 Auction: पहली बार आईपीएल में बिका आयरलैंड का ये खिलाड़ी, गुजरात ने किया मालामाल

 

Latest news