Tuesday, August 16, 2022

Ashes 2021-22 : बारिश के कारण रुका एशेज का चौथा टेस्ट, इंग्लैंड को चाहिए 266 रन

Sydney : सिडनी

Ashes series, ऑस्ट्रेलिया में चल रही एशेज सीरीज ( Ashes series ) रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। जहां मेज़बान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 265 रन बना कर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी थी। पहली पारी की बढ़त और दूसरी पारी की बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने इंग्लैंड के सामने पांचवे वा अंतिम दिन के 388 रन का लक्ष्य जीत के लिए रखा था जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने बारिश से खेल रुकने से पहले 3 विकेट पर 122 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड के सामने अंतिम दिन का लक्ष्य

इंग्लैंड टीम के बल्लेबाज़ और कप्तान के कांधों पर ज़िम्मेदारी आ गई है। सलामी बल्लेबाज़ ज़ेड क्राउली के 77 रन की बदौलत इंग्लैंड थोड़ा मजबूत हो पाया है वही इंग्लैंड टीम भी टेस्ट जीत कर अपना सम्मान बचा कर क्लीन स्वीप से बचना चाहेगी, कप्तान जो रूट बारिश से खेल रुकने तक 13 रन और हरफनहोला बल्लेबाज़ स्टोक्स 16 रन पर खेल रहे थे। इंग्लैंड अगर इज्जत बचाना चाहती है। तो उसे हर हाल में अंतिम और आधे ओवर के खेल में 266 रन बनाने होंगे ।

उस्मान ख़्वाजा के शतकों से ऑस्ट्रेलिया हुआ मज़बूत

एशेज श्रृंखला के चौथे टेस्ट मैच की दोनो पारियों में लगातार बैक टू बैक शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ उस्मान ख़्वाजा की पारियों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया अपनी मजबूत स्थिति रख सका है।

ख़्वाजा ने पहली पारी में जहां 137 रन बनाए वही दूसरी पारी में नाबाद रहे हुए 101 रन की पारी खेली जिसके बाद 6 विकेट पर 265 रन बना कर टीम ने पारी की घोषणा कर दी।

क्लीन स्वीप से इंग्लैंड को बचना होगा

कॉरोना महामारी के कारण टीम के 7 सदस्यों का मैच से बाहर हो जाने से इंग्लैंड टीम के मनोबल पर काफी असर पड़ा जिसका खमियाज़ा इंग्लैंड को लगातार मैच हार कर 3-0 से पीछे हो जाना है। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ और कप्तान चाहे तो चौथे टेस्ट के अंतिम ओवर्स में 266 रन बना कर टीम को एशेज सीरीज में पहला टेस्ट जीत कर क्लीन स्वीप से बच सकते हैं।

यह भी पढ़ें :-

Delhi lockdown : दिल्ली के दंगा पीड़ित क्षेत्रों में दिखा लॉकडाउन का असर, बारिश और लॉकडाउन से जनता घर में

Coronavirus India Update देश में कोविड के नए केस 1.30 लाख के पार, दिल्ली में 750 से ज्यादा डॉक्टर पॉजिटिव

 

 

 

Latest news