Monday, December 5, 2022

Anju Bobby George: वर्ल्ड एथेलेटिक्स ने अंजू बॉबी जॉर्ज को किया ‘वुमेन ऑफ़ द ईयर’ से सम्मानित

नई दिल्ली. विश्व एथेलेटिक्स ने भारत की अंजू बॉबी जॉर्ज ( Anju Bobby George ) को ‘वुमेन ऑफ़ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया है. यह पुरस्कार अंजू को खेल जगत में उनके अभूतपूर्व योगदान को देखते हुए दिया गया है. बता दें कि अंजू भारत की पहली एथलेटिक्स विश्व चैंपियनशिप पदक विजेता हैं.

2016 में लड़कियों के लिए खोली थी अकादमी

भारत की अंजू बॉबी जॉर्ज को विश्व एथेलेटिक्स ने ‘वुमन ऑफ़ द ईयर’ पुरस्कार से सम्मानित किया है. इस बारे में विश्व एथेलेटिक्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए जानकारी देते हुए लिखा कि, “पूर्व अंतर्राष्ट्रीय लंबी कूद खिलाड़ी भारत की अंजू बॉबी जॉर्ज अभी भी खेल से जुड़ी है. उन्होंने 2016 में युवा लड़कियों के लिए प्रशिक्षण अकादमी खोली जिससे विश्व अंडर 20 पदक विजेता निकली है. भारतीय एथलेटिक्स महासंघ की सीनियर उपाध्यक्ष होने के नाते वह लगातार लैंगिक समानता की वकालत करती आई हैं.”

अंजू ने जताया विश्व एथलेटिक्स का आभार

वुमन ऑफ़ द ईयर से सम्मानित अंजू बॉबी जॉर्ज ने इस पुरस्कार के लिए विश्व एथलेटिक्स का आभार ज्ञापन किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ‘‘सुबह उठकर खेल के लिए कुछ करने से बेहतर अहसास कुछ नहीं है.मेरे प्रयासों को सराहने के लिए धन्यवाद.”

बता दें कि अंजू ने साल 2016 में युवा लड़कियों के प्रशिक्षण के लिए अकादमी खोली थी, जिसके जरिए वो खेल जगत के लिए लड़कियों को प्रशिक्षण देती हैं. साथ ही, अंजू स्कूली छात्राओं का भी खेल को लेकर मार्गदर्शन करती हैं.

यह भी पढ़ें:

Parliament Winter Session Live: संसद के चौथे दिन भी हंगामा, निलंबन वापस लेने पर नायडू बोले- बिना माफ़ी मांगे नहीं होगा निलंबन वापस

Booster dose of Vaccine will Protect Against Omicron वैक्सीन का बूस्टर डोज करेगा ओमिक्रोन से बचाव

 

Latest news