नई दिल्ली. इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलियस्टर कुक ने हाल ही में अपनी प्लेइंग इलेवन टीम चुनी है. दरअसल लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड ने अपने फेसबुक अपने ऑफिशियली फेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में इंग्लैंड को पूर्व कप्तान एलियस्टर कुक ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट टीम के बारे में बताया है. खास बात ये है कि एलियस्टर कुक की ऑल टाइम फेवरेट टीम में भारत का कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है.

एलिस्टर कुक ने अपनी ऑल टाइम फेवरेट टीम में अपने साथ खेले खिलाड़ियों को अलावा पूर्व खिलाड़ियों को भी शामिल किया है. कुक ने अपनी प्लेइंग इलेवन टीम का कप्तान ग्राहम गूच को बनाया है. इसके अलावा एलियस्टर कुक ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन को जगह दी है. इनके अलावा कुक ने अपनी टीम में बल्लेबाज के तौर पर ब्रायन लारा, रिकी पॉटिंग, एबी डिवीलियर्स, कुमार सांगकारा और जैक्स कालिस को जगह दी है. गेंदबाजों में एलियस्टर कुक ने मुथैया मुरलीधरन और शेनवार्न को चुना है जबकि तेज बॉलर के रूप में ग्लैन मैक्ग्रा और जेम्स एंडरसन को चुना है.

3 सितंबर को साउथैम्पटन टेस्ट के बाद एलियस्टर कुक ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर दी थी. 7 सितंबर को केनिंगटन ओवल, लंदन में एलियस्टर कुक अपने करियर का आखिरी टेस्ट मैच खेलेंगे. इंग्लैंड के बाएं हाथ के बल्लेबाज एलियस्टर कुक ने 160 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 44.88 के औसत से 12,254 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 294 रन है. उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 32 शतक और 46 अर्धशतक दर्ज हैं.

इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक के संन्यास की घोषणा के बाद फैन्स बोले- आपकी बैटिंग हमेशा याद आएगी

India vs England: इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास, भारत के खिलाफ खेलेंगे आखिरी टेस्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App