हेडिंग्ले: इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व टेक्ट कप्तान एलिस्टर कुक ने लगातार सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेलने का एलेन बॉर्डर का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पाकिस्तान के खिलाफ हेडिंग्ले में खेले जा रहा टेस्ट मैच एलिस्टर कुक का 156वां मैच है जबकि लगातार 154वां है. इसी के साथ एलिस्टर कुक ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी एलेन बॉर्डर के लगातार 153 टेस्ट मैच खेलेने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.

बता दें कि इंग्लैंड के एलिस्टर कुक ने साल 2006 में भारत के खिलाफ नागपुर में खेले गए टेस्ट मैच में डेब्यू किया था. हालांकि तबियत खराब होने की वजह से वो आखिरी टेस्ट नहीं खेल पाए जो कि मुंबई में था. मैच दर मैच एलिस्टर कुक अच्छी पारी खेलते गए और खुद को एक बड़े खिलाड़ी के रूप में पेश किया. यही वजह रही कि कुक कभी भी इंग्लैंड के टेस्ट टीम से बाहर नहीं हुए.

इसके अलावा इंग्लैंड की तरफ से 10 हजार टेस्ट रन बनाने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज भी बने. कुक के नाम फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में 12 हजार से अधिक रन हैं और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में छठवें स्थान पर हैं. लगातार टेस्ट मैच खेलने वाले टॉप फाइव खिलाड़ियों की बात करे तो एलिस्टर कुक और एलेन बॉर्डर के बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्क वॉ का नाम है जिन्होंने 107 टेस्ट मैच लगातार खेले हैं.

इसके बाद भारत की ओर से सुनील गवास्कर (106), न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैक्कुलम (101), दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने लगातार 98 टेस्ट मैच खेले हैं. बता दें कि डिविलियर्स ने हाल ही में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. ब्रैंडन के नाम एक और रिकॉर्ड है वो ये कि उनका नाम उन खिलाड़ियों की सूची में है जो कि टेस्ट डेब्यू करने के बाद से जितने टेस्ट मैच खेले वो सभी लगातार खेले और अपने टेस्ट करियर में कभी भी टीम से बाहर नहीं हुए.

यो-यो टेस्ट के बाद अब टीम इंडिया के खिलाड़ियों का होगा डेक्सा टेस्ट

IPL Betting Case: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के भाई अरबाज खान को ठाणे पुलिस ने भेजा समन

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर