नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने साल 2020 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए राजस्थान रॉयल्स का साथ छोड़ दिया है. आईपीएल की टीम दिल्ली कैपिटल्स ने अपने ट्विटर पर जानकारी देते हुए बताया है कि अजिंक्य रहाणे को दिल्ली की टीम में शामिल किया गया है. रहाणे राजस्थान की टीम के साथ कई सालों से जुड़े हुए थे और उन्होंने इस टीम के लिए 2011 से 2015 तक 24 मैचों में कप्तानी की और फिर 2018 और 2019 में 100 आईपीएल मैचों में प्रतिनिधित्व किया.

आईपीएल में राहणे ने 34.26 के औसत और 122-65 के स्ट्राइक-रेट से 2810 रन बनाए. रहाणे ने राजस्थान रॉयल्स के लिए दो शतक भी बनाए और 17 अर्धशतक बनाए. दिल्ली की टीम में रहाणे के शामिल होने पर दिल्ली टीम के कॉ-ऑनर पार्थ जिंदल ने कहा मैं दिल्ली टीम के परिवार के लिए भारत के सबसे शानदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का स्वागत करते हुए बेहद सम्मानित महसूस कर रहा हूं. जब पिछले साल फ्रेंचाइजी ने दोबारा सुधार किया, तो भारतीय खिलाड़ियों को इसके मूल में रखने का फैसला किया गया था. इसका ही परिणाम था जिसमें शिखर धवन और ईशांत शर्मा की जोड़ी ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया. वहीं उन्होंने ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर और पृथ्वी शॉ सहित कई खिलाड़ियों की भी तारीफ की.

पिछले साल रहाणे ने रॉयल्स के कप्तान के रूप में शानदार शुरुआत की लेकिन स्टीव स्मिथ के ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उन्हें पीछे छोड़ दिया थी. सीजन के दूसरे हाफ में उनका फॉर्म सुधरा, उन्होंने दिल्ली कैपिटल के खिलाफ नाबाद 105 रन बनाकर 14 मैचों में 393 रनों के साथ इस सीजन का खात्मा किया. कुल मिलाकर, उन्होंने 140 आईपीएल खेलों में भाग लिया और 24 मैचों के लिए रॉयल्स का नेतृत्व किया. रहाणे के बल्ले से रॉयल्स, मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेलते हुए 3820 रन आए हैं.

ये भी पढ़ें

BCCI New President: बीसीसीआई में पूर्व कप्तान सौरव गांगुली, अरुण सिंह धूमल, बृजेश पटेल और जय शाह को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

Happy Birthday Ravichandran Ashwin: बर्थडे पर जानें इंजीनियर से क्रिकेटर बने रविचंद्रन अश्विन के ये खास रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App