सेंचुरियन: साउथ अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया ने 25 साल के क्रिकेट में पहली बार वहां की धरती पर सीरीज जीत कर इतिहास रच दिया है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया के लिए इस सीरीज में खास योगदान देने वाली कुलदीय यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी ने पूरी सीरीज में कोहराम मचा दिया. छह वनडे मैचों की सीरीज में इन दोनों ने अभी तक पांच मैचों में 43 विकेट में से 30 विकेट अपने नाम किए हैं. इसमें कुलदीप यादव ने 16 विकेट तो चहल ने 14 विकेट चटकाएं हैं.

सीरीज जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों के उपर से अब प्रेसर खत्म हो गया है. 16 फरवरी को खेले जाने वाले अंतिम वनडे मैच के लिए वे काफी हल्के मूड में नजर आ रहे हैं. कुलदीप यादव ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है जिसमें वो टेबल माउंटेन के छोर पर बैठे हुए नजर आ रहे हैं. उनके फोटो शेयर करने के बाज उनको साथी गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने उनकी फोटो पर कमेंट करते हुए कहा कि देखों कूद मत जाना. जिसके बाद कुलदीप ने उनको जवाब भी दिया और कहा कि कोई बात नहीं मैं ऐसा करने नहीं जा रहा हूं.

बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर गई टीम इंडिया छह वनडे मैचों की सीरीज अपने नाम कर चुकी है. पांचवें वनडे में जीत के बाद भारत इस सीरीज में 4-1 से आगे हो गया है. सीरीज का आखिरी मुकाबला 16 फरवरी को खेला जाएगा. आपको बता दें कि इन दोनों गेंद बाजों की जोड़ी ने साउथ अफ्रीका में कोहराम मचा दिया था. बड़े से बड़े बल्लेबाज इनकी गेंदबाजी के सामने नहीं टिक पाए.

पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन बोले, कुलदीप-चहल को मिले आधे विकेटों को श्रेय एमएस धोनी को जाता है

लंबे अर्से बाद भारतीय सरजमीं पर दिखेगी भारत-पाक प्रतिद्वंदिता, हॉकी विश्व कप में हिस्सा लेने भारत आएगी पाकिस्तानी टीम