July 18, 2024
  • होम
  • Virat Kohli: तीन साल बाद विराट ने टेस्ट में खत्म किया शतकों का सूखा, इस दिग्गज के बराबर पहुंचे

Virat Kohli: तीन साल बाद विराट ने टेस्ट में खत्म किया शतकों का सूखा, इस दिग्गज के बराबर पहुंचे

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के अहमदाबाद में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली के बल्ले से शतक निकला। इस बेहतरीन पारी की बदौलत कोहली ने एक दिग्गज क्रिकेटर की बराबरी कर ली है।

सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 28वां शतक जड़ दिया है। वहीं ये इनका 75वां अंतर्राष्ट्रीय शतक है। बता दें कि कोहली ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड की बराबरी कर लिए हैं। इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8वां टेस्ट शतक जड़ा है। गावस्कर भी इस टीम के खिलाफ 8 टेस्ट शतक जड़ चुके हैं।

टेस्ट फॉर्मेट का 28वां शतक जड़े विराट

गौरतलब है कि विराट कोहली का ये टेस्ट शतक कुल तीन साल बाद आया है। इन्होंने अपना आखिरी टेस्ट शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश जड़ा था। बता दें कि ये इनके टेस्ट का 28वां और क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट का कुल 75वां शतक जड़ा है।

विराट के शतक से भारत की स्थिति मजबूत

कंगारू टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को गेंदबाजी का न्यौता दिया। ऑस्ट्रेलिया टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 480 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम की पहली बल्लेबाजी पारी में विराट कोहली अपने करियर का 75वां शतक जड़ दिया है। खबर लिखे जाने तक विराट ने 249 गेंदों पर 102 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं। ऐसे में कोहली की शतक से इस मैच में भारतीय टीम की स्थिति मजबूत हुई है।

IND vs AUS: 289 रनों से आगे खेलने उतरेगी भारतीय टीम, कोहली से सबको उम्मीदें

Virat Kohli: चौथे टेस्ट में विराट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने 5वें भारतीय खिलाड़ी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन