Thursday, December 1, 2022

IND vs NZ: टी20 के बाद अब वनडे सीरीज के लिए भारत तैयार, शिखर धवन होंगे टीम के कप्तान

नई दिल्ली। तीन मैचों की टी-20 सीरीज के बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम इतने ही मैचों की वनडे सीरीज के लिए तैयार है। जिसका आगाज 25 नवंबर यानी कल से होने जा रहा है। इस मैच का लाइव प्रसारण भारतीय समयानुसार सुबर 7.00 बजे शुरु होगा वहीं टॉस के लिए सिक्का मैच शुरु होने से ठीक आधे घंटे पहले यानी 7.00 बजे उछाला जाएगा।

रोहित नहीं है टीम का हिस्सा

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम की जिम्मेदारी टीम इंडिया सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के हाथों में सौंपी गई है। धवन अक्सर वनडे में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करते हैं लेकिन इस दौरे पर रोहित इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। जिसके कारण शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है।

शिखर धवन का वनडे रिकॉर्ड

बता दें कि शिखर धवन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं। इन्होंने वनडे में टीम इंडिया के लिए कुल 17 रन ठोके हैं। इन्होंने भारत के लिए कुल 161 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान इनके बल्ले से 6,672 रन निकले हैं। इस सीरीज में शिखर अपने पुराने पार्टनर रोहित की गैरमैजूदगी में युवा शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

1-0 से टी-20 सीरीज जीता भारत

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज को अपने नाम कर लिया है। इस महत्वपूर्ण श्रृंखला को 1-0 से अपने नाम करने के साथ ही टीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जो इससे पहले कभी नहीं किया था।

Suryakumar Yadav: आईसीसी ने जारी की ताजा टी-20, सूर्यकुमार नंबर 1 पर काबिज

Ravindra Jadeja: भारत को बड़ा झटका, बांग्लादेश दौरे से बाहर हुए रवींद्र जडेजा

Latest news