Tuesday, November 29, 2022

IND vs SA: मैच हारने के बाद बल्लेबाजों पर फोड़ा हार का ठीकरा, साउथ अफ्रीका के कप्तान ने कही ये बात

नई दिल्ली। टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। मुकाबला गंवाने के बाद साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने बड़ा बयान दिया है और मैच हारने का ठीकरा अपने बल्लेबाजों पर फोड़ा है।

कप्तान ने दिया बड़ा बयान

टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में टेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली साउथ अफ्रीका की टीम को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। मुकाबला गंवाने के बाद उन्होंने कहा कि, ‘एक ईकाई के रूप में हमने बेहद खराब बल्लेबाजी की। हम हालात के हिसाब से बैटिंग नहीं कर पाए, जबकि भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने ऐसा करके दिखया। हमारे बॉलरों ने मैच में वापस आने का प्रयास किया लेकिन बल्लेबाजों ने काफी कम रन बनाए थे।’

साउथ अफ्रीका ने हारा टॉस

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और साउथ अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही साबित किया। विरोधी टीम को पहला झटका टेम्बा बावुमा के रूप में दिया। मुकाबले में पहली बॉल से ही स्विंग देखने को मिल रही थी।

106 रन ही बना पाई टीम

साउथ अफ्रीका की टीम का कोई भी सलामी बल्लेबाज टिक कर नहीं खेल पाया और आधी टीम 9 रन के टीम स्कोर ही धराशाई हो गई। विरोधी टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन केशव महाराज ने बनाए, उन्होंने 35 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली। मार्क्रम और पार्नेल ने भी क्रमशः 25 और 24 रनों की पारी खेली, जिसकी बदौलत साउथ अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 106 रन बना पाई।

IND vs SA: लो स्कोरिंग मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 8 विकेट से रौंदा, गेंदबाजों के मुफीद रही पिच

IND vs SA: साउथ अफ्रीका से जीतने के बाद रोहित ने दिया बड़ा बयान, इन खिलाड़ियों को बताया मैच विनर्स

Latest news