छत्रग्राम. अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच के पहले दिन अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमत शाह ने इतिहास रच दिया. उन्होंने बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 102 रनों की शतकीय पारी खेली. टेस्ट क्रिकेट में अफगानिस्तान की तरफ से शतक लगाने वाले रहमत शाह पहले बल्लेबाज हैं. रहमत शाह विश्व के उन गिने चुने बल्लेबाजों में शामिल हो गए हैं जिन्होंने टेस्ट मैच में अपने देश के लिए पहला शतक लगाया है. उनकी इस पारी के बदौलत पहले दिन का खेल समाप्त होने पर अफगानिस्तान ने पांच विकेट पर 271 रन बना लिए हैं. असगर अफगान 88 और अफसर जजाई 35 रन बनाकर मैदान पर डटे हुए हैं. बांग्लादेश की तरफ से ताइजुल इस्लाम और नईम हसन ने 2-2 विकेट लिए.

छत्रग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पर पहले बल्लेबाजी की. अफगानिस्तान टीम की शुरुआत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 19 रनों पर गिर गया. सलामी बल्लेबाज एहसानुल्लाह 9 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद इब्राहिम जादरान भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके और 24 रन बनाकर चलते बने. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रहमत शाह ने डटकर बांग्लादेशी गेंदबाजों का सामना किया. उन्होंने असगर अफगान के साथ मिलकर 120 रनों की साझेदारी कर अफगानिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया.

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक असगर अफगान 88 रनों पर नाबाद हैं वहीं दूसरे छोर पर अफसर जजाई 35 रनों पर नॉट आउट हैं. ये दोनों बल्लेबाज अब तक 74 रनों की साझेदारी कर चुके हैं. पूरे मैच के दौरान अफगानिस्तान के बल्लेबाज छाए रहे. इस दरम्यान बांग्लादेश के गेंदबाज संघर्ष करते नजर आए. बांग्लादेश की तरफ से सबसे अधिक 2-2 विकेट ताइजुल इस्लाम और नईम हसन को मिले. इसके अलावा एक विकेट महमूदुल्लाह को मिला.

आपको बता दें कि अफगानिस्तान सिर्फ ये तीसरा टेस्ट मैच खेल रहा है. बीते साल अफगानिस्तान ने भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद अफगान टीम ने अपना दूसरा टेस्ट मैच आयरलैंड के खिलाफ देहरादून में खेला जिसमें उसे जीत मिली थी.

Virat Kohli Autograph Video: विराट कोहली ने एक बच्चे से लिया ऑटोग्राफ, अनुष्का शर्मा का ऐसा था रिएक्शन

Ravichandran Ashwin To Move Delhi Capital IPL 2020: आईपीएल 2020 में रविचंद्रन अश्विन पंजाब को छोड़ दिल्ली कैपिटल्स में होंगे शामिल, केएल राहुल बनेंगे किंग्स इलेवन के नए कप्तान !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App