चटगांव. अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच चटगांव में खेले जा रहे टेस्ट मैच में अफगान टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 8 विकेट पर 194 रन बना लिए हैं. पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान से 148 रन पीछे और उसके सिर्फ दो विकेट आउट होना बाकी है. बांग्लादेश की पहली पारी में सबसे अधिक 52 रन मोमिनुल हक ने बनाए. अफगानिस्तान की ओर से कप्तात राशिद खान अब तक सबसे ज्यादा 4 विकेट ले चुके हैं. अफगानिस्तान ने पहली पारी में 342 रन बनाए थे.

टेस्ट मैच के दूसरे दिन अफगानिस्तान ने 5 विकेट पर 271 रनों से आगे खेलना शुरू किया. पहले दिन के नाबाद बल्लेबाज असगर अफगान और अफसर जजाई ने पारी को आगे बढ़ाया. असगर अफगान 92 रन बनाकर आउट हुए वहीं अफसर जजाई ने 41 रन बनाए. निचले क्रम में कप्तान राशिद खान ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 61 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेली. राशिद खान का ये पहला टेस्ट अर्धशतक है. एक समय ऐसा माना जा रहा था कि अफगानिस्तान बड़ा स्कोर बनाए लेकिन टेस्ट मैच के दूसरे दिन 5 विकेट सिर्फ 71 रन ही जोड़ सके. इस तरह अफगानिस्तान ने 342 रन बनाए.

बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी करते हुए ताइजुल इस्लाम ने सबसे अधिक चार विकेट लिए. उनके अलावा शाकिब अल हसन और नईम हसन ने 2-2 खिलाड़ियों को आउट किया. वहीं महमूदुल्लाह और नईम हसन को 1-1 विकेट मिला.

बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत ठीक नहीं रही. टीम का पहला विकेट उस समय गिर गया जब बांग्लादेश का खाता भी नहीं खुला था. सलामी बल्लेबाज सादमन इस्लाम बगैर कोई रन बनाए आउट हो गए. इसके बाद सौम्य सरकार भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और वह 17 रन बनाकर चलते बने. राशिद खान ने बांग्लादेश के मध्यक्रम को ध्वस्त कर दिया. बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन मोमिनुल हक 52, लिटन दास 33 रन बनाए. उनके अलावा निचले क्रम में मोसेद्देक होसैन 44 रन पर नाबाद हैं. अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान सबसे अधिक 4 विकेट ले चुके हैं उनके अलावा मोहम्मद नबी 2 और यामीन अहमदजई और कैस अहमद ने 1-1 खिलाड़ी को आउट किया.

India A vs South Africa A 5th Unofficial ODI: भारत ए ने साउथ अफ्रीका ए को पांचवें अनऑफिशियल वनडे में 36 रनों से हरा 4-1 से सीरीज पर किया कब्जा, संजू सैमसन और शिखर धवन ने जड़े आतिशी अर्धशतक

Kirti Azad Biopic Kirket Poster: कीर्ति आजाद की बायोपिक क्रिकेट का पोस्टर रिलीज, दिखाया जाएगा खेल से राजनीति तक का सफर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App