July 17, 2024
  • होम
  • AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल पहुंचा

AFG vs BAN: अफगानिस्तान ने रचा इतिहास, बांग्लादेश को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल पहुंचा

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 25, 2024, 12:08 pm IST

नई दिल्ली: T 20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. अफगानिस्तान की इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का सफाया हो गया.

अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है. डकर्थ-लुईस रूल के अनुसार बांग्लादेश को 08 रनों से हराकर अफगानिस्तान टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है. अफगानिस्तान की जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना टूट गया. अफगानिस्तान ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

टूर्नामेंट में अफगानिस्तान काफी अच्छी फॉर्म में नजर आया. अफगानिस्तान ने इस विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत युगांडा के खिलाफ जीत दर्ज करके की. तब टीम ने न्यूजीलैंड को हराया था. इसी तरह अफगानी टीम की जीत का सिलसिला जारी रहा और अब उन्होंने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है. अब अफगानी टीम 27 जून को सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी.

सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर बड़ा उलटफेर किया

बता दें कि अफगानिस्तान ने सुपर-8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर बहुत बड़ा उलटफेर किया था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद ही टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ गईं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद अफगानिस्तान को बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनानी थी और टीम ने वैसा ही किया. सुपर-8 में दो जीत के साथ अफगानिस्तान ने ग्रुप-1 से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया। अफगानिस्तान ग्रुप-1 से भारत के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन गई है.

ये है दोनों सेमीफाइनल का शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का पहला सेमीफाइनल 27 जून को भारतीय समयानुसार सुबह 6 बजे अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में होगा. हालांकि, स्थानीय समय के मुताबिक मैच 26 जून को रात 8:30 बजे खेला जाएगा.

फिर दूसरा सेमीफाइनल भी 27 जून (भारतीय समय के अनुसार) को होगा, जो भारत और इंग्लैंड के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समय के मुताबिक मैच रात 8 बजे शुरू होगा. हालांकि, स्थानीय समय के मुताबिक मैच सुबह 10.30 बजे शुरू होगा. इसके बाद दोनों सेमीफाइनल की विजेता टीमें 29 जून को फाइनल में आमने-सामने होंगी। फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा।

Also read..

T20 World Cup 2024, AFG vs BAN: अफगानिस्तान सेमीफाइनल की अपनी संभावनाओं को बरकरार रखने के लिए खेलेगा

 

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन