नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान के हर कोने में अपने अंदाज में छक्के जड़ने के लिए मशहूर मिस्टर 360 के नाम से पहचाने जाने वाले पूर्व क्रिकेट एबी डिविलियर्स की अगले साल होने वाले t20 वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीका टीम में वापसी होने जा रही है. दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि पिछले दो-तीन महीनों से डिविलियर्स से बातचीत चल रही है. जल्द ही कुछ नतीजा निकलेगा. गौरतलब है कि इससे पहले साउथ अफ्रीका के नवनियुक्त कोच और पूर्व क्रिकेट मार्क बाउचर ने भी बयान दिया था कि वो एबी डिविलियर्स को वर्ल्डकप में खेलते देखना चाहते हैं.

बता दें कि एबी डिविलियर्स ने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी. डिविलियर्स लगातार दुनिया के अलग-अलग हिस्सों में T20 लीग खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में अगर एबी डिविलियर्स की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी होती है तो वह सिर्फ T20 क्रिकेट तक महदूद यानी सीमित हो सकती है. 

आईपीएल में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की तरफ से खेलने वाले एबी डिविलियर्स की क्रिकेट में सुपरस्टार की हैसियत है. भारत में भी उनके करोड़ों फैन्स हैं. एबीडी की वापसी की खबर जरूर क्रिकेटप्रेमियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. लेकिन साथ ही यह सभी टीमों के लिए एक खतरे की घंटी भी है. क्योंकि एबी डिविलियर्स अकेले दम पर मैच का पासा पलटने में सक्षम हैं. उन्होंने कई बार यह कारनामा किया है. T20 क्रिकेट से वह लगातार जुड़े हुए भी हैं इसलिए उन्होंने अपनी फिटनेस और फॉर्म दोनों को बरकरार रखा है. जल्द शुरू होने जा रहे आईपीएल में भी एबी डिविलियर्स का जलवा देखने को मिलेगा. इससे पहले वो ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खेलते नजर आएंगे.

एबी डिविलियर्स: क्रिकेट के मैदान पर चलता-फिरता चमत्कार

एबी डिविलियर्स ने साउथ अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मुकाबले खेले हैं. विलक्षण प्रतिभा के धनी एबी डिविलियर्स कई खेलों में माहिर हैं. मैदान पर चीते सी चपलता के साथ क्षेत्ररक्षण हो या क्रिकेट के मैदान के हर कोने में हैरान करने वाले शॉट, डिविलियर्स की बैटिंग के दीवाने उनके विपक्षी भी हैं. 2013 में डिविलियर्स टेस्ट और वनडे दोनों फॉर्मेट में नंबर 1 बल्लेबाज थे. 2018 में पहले लगभग एक साल का ब्रेक लेने के बाद जल्द ही डिविलियर्स ने संन्यास की घोषणा कर दी. क्रिकेटप्रेमियों को इससे बेहद निराशा हुई थी. डिविलियर्स की वापसी की खबर से निश्चित तौर पर क्रिकेट फैन्स बेहद खुश होंगे.

ये भी पढ़ें

Shikhar Dhawan Hardik Pandya Twitter Banter: टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने हॉस्पिटल से शेयर की ये शानदार तस्वीर, हार्दिक पांड्या के जवाब ने महफिल लूट ली

Bring Back Suresh Raina In Team India: T20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया को है बर्थडे ब्वॉय सुरेश रैना की जरूरत, क्या बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली के नेतृत्व में होगी रैना की वापसी?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App