मुंबई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूर्व भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली को पांच सदस्यी गवर्निंग काउन्सिल में शामिल किया है. गवर्निंग काउन्सिल में गांगुली के अलावा राजीव शुक्ला, ज्योतिरादित्य सिंधिया, अजय सिरके और एमपी पांडव भी हैं. गांगुली को गवर्निंग काउन्सिल में इस शर्त पर शामिल किया गया कि वे अब कमेंटरी नहीं करेंगे. गांगुली ने यह शर्त स्वीकार कर ली है. 
 
यह फैसला सोमवार को बीसीसीआई की अहम बैठक में लिया गया है. इस बैठक में कई और महत्त्वपूर्ण निर्णय लिए गए हैं. राजीव शुक्ला आईपीएल चेयरमैन के तौर पर बरकरार रहेंगे. अब विशाखपट्नम, रांची, इंदौर, पुणे और राजकोट में भी होंगे टेस्ट मैच होंगे. पहले यहां सिर्फ वनडे मैच ही होते थे. 
 
रवि शास्त्री को IPL गवर्निंग काउन्सिल से हटाया
बीसीसीआई ने हितों के टकराव के कारण टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री को आईपीएल की गवर्निंग काउन्सिल से हटा दिया है.इसके अलावा अनिल कुंबले को कमेंटरी कॉन्ट्रैक्ट के कारण बीसीसीआई टेक्निकल कमेटी के चेयरमैन पोस्ट से हटा दिया गया. वहीं हितों के टकराव के कारण रोजर बिन्नी और रजिंदर सिंह हंस को सिलेक्शन कमेटी से हटा दिया गया है. 
 
एन श्रीनिवासन को ICC चेयरमैन पद से हटाया गया
एन श्रीनिवासन को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है.यह फैसला सोमवार को बीसीसीआई की बैठक में लिया गया है. अब श्रीनिवासन की जगह बीसीसीआई के चेयरमैन शशांक मनोहर लेंगे. 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App