ढाका. अगले साल होने वाले एशिया कप की मेजबानी एक बार फिर बांग्लादेश को मिल गई है. साल 2016 में होने वाला ये टूर्नामेंट 24 फरवरी से 6 मार्च तक खेला जाएगा. 
 
सिंगापुर में हुई आईसीसी की बैठक के बाद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नज़्मुल हसन ने घोषणा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के साथ सभी देशों ने इस बात पर अपनी हामी भर दी है कि बांग्लादेश को अगले साल का एशिया कप होस्ट करना चाहिए.
 
बता दें कि बांग्लादेश पांचवी बार इस टूर्नामेंट का आयोजन कर चुका है. बांग्लादेश इससे पहले साल 1988, 2000, 2012 और 2014 में इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर चुका है. वहीं बांग्लादेश लगातार तीसरी बार एशिया कप की मेजबानी करेगा. 
 
इस टूर्नामेंट में एशिया की टॉप पांच टीमों को इस बार जगह दी जाएगी. भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश के अलावा पांचवी कौन सी टीम होगी इसका फैसला क्वालिफ़ायर्स राउंड के बाद ही होगा. 
 
इस टूर्नामेंट में क्वालिफाई करने के लिए क्वालिफ़ाईंग राउंड में UAE, ओमान, अफगानिस्तान, और हांग कांग के बीच मुकाबला होगा और इसका आयोजन नवंबर में किया जाएगा. 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App