नई दिल्ली. मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने टी-20 क्रिकेट को ओलिंपिक में शामिल करने की मांग की है. बता दें कि साल 1900 के बाद से ओलिंपिक में क्रिकेट नहीं खेला गया है. उस वक्त ग्रेट ब्रिटेन की टीम का सामना पेरिस में फ्रांस से हुआ था.

एक न्यूज़ चैनल को दिए इंटरव्यू में तेंदुलकर ने कहा कि मेरे खयाल से यह एक शानदार विचार है और मैं कहना चाहूंगा कि ओलिंपिक में शामिल किए जाने के लिए टी-20 सबसे बेहतर प्रारूप होगा. जिन्हें क्रिकेट की कोई जानकारी नहीं है या जो क्रिकेट के बारे में जानना चाहते हैं उन लोगों के लिए यह सबसे अच्छा प्रारूप है.

तेंदुलकर का कहना है कि टी-20 मैच तीन घंटे में खत्म हो जाता हैं और किसी अन्य खेल की तरह आप स्टेडियम में जाते हो और तीन घंटे के बाद अपने काम पर वापस लौट जाते हो. उधर दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने भी क्रिकेट को ओलंपिक में शामिल करने का समर्थन किया है. बता दें कि आईसीसी अगले महीने अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति के साथ बैठक करने वाली है.

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App