चेन्नई. भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली (138) की दमदार बल्लेबाजी के बल पर चौथे वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 35 रनों से मात दे दी है . इस जीत के साथ ही भारत ने पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली. भारत से मिले 300 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य के जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम नौ विकेट पर 264 रन ही बना सकी. भारत की जीत में स्पिन तिकड़ी हरभजन सिंह, अक्षर पटेल और अमित मिश्रा का विशेष योगदान रहा.
 
लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी टीम की शुरुआत ही लड़खड़ा गई और 100 रन के भीतर उसके चार बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे. हालांकि दुनिया के कुछ बेहद खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार दक्षिण अफ्रीका के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (112) ने एकतरफा संघर्ष जारी रखा और जब तक वह क्रीज पर रहे, भारतीय प्रशंसकों को डर सताता रहा.
 
इससे पहले भारत ने रोहित शर्मा (21) और शिखर धवन (7) के विकेट जल्दी-जल्दी गंवाने के बाद कोहली और अजिंक्य रहाणे (45) तथा कोहली और सुरेश रैना (53) के बीच हुई दो बेहतरीन शतकीय साझेदारियों के बल पर निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 299 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App