नई दिल्ली. 30 सितंबर 2015 तक वनडे रैंकिग में टॉप 8 टीमों में जगह न बनाने के कारण वेस्टइंडीज 2017 में इंग्लैंड में होने वाली आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में जगह नहीं बना पाई है.

1998 में इस टूर्नामेंट की शुरुआत के बाद ये पहला मौका होगा जब वेस्टइंडीज क्वालीफाई तक करने में नाकाम रही है. दूसरी तरफ बांग्लादेश इस टूर्नामेंट में 2006 के बाद पहली बार चैंपियन्स ट्रॉफी में वापसी करेगा. इंग्लैंड में एक से 18 जून 2017 में होने वाले टूर्नामेंट के लिए बुधवार को आठ टीमों की पुष्टि कर दी गई.

इन टीमों ने बनाई जगह

आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी 2017 में जिन आठ टीमों को जगह मिली है उनमें आस्ट्रेलिया, मौजूदा चैंपियन भारत,  दक्षिण अफ्रीका, न्यूजीलैंड, श्रीलंका, मेजबान इंग्लैंड, बांग्लादेश और पाकिस्तान शामिल हैं.

बांग्लादेश ने आखिरी बार भारत में आईसीसी चैंपियन्स ट्रॉफी में हिस्सा लिया था. आईसीसी वनडे विश्व कप 2015 से ही बांग्लादेश की टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. उसने पाकिस्तान, भारत और दक्षिण अफ्रीका से वनडे सीरीज जीती जिससे वो आईसीसी वनडे रैंकिंग में सातवें स्थान पर पहुंचने में सफल रही.

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App