कुआलालम्पुर. विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला बैडमिंटन स्टार भारत की सायना नेहवाल मलेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं, लेकिन पुरुष एकल वर्ग में एच. एस. प्रनॉय, किदांबी श्रीकांत और पारूपल्ली कश्यप की दूसरे दौर में हार के साथ ही इस वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई. अब टूर्नामेंट में अकेली भारतीय उम्मीद सायना रह गई क्योंकि महिला युगल वर्ग में शीर्ष भारतीय जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को भी दूसरे दौर में हार का सामना करना पड़ा. खेल में ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सायना ने पुत्रा स्टेडियम में हुए दूसरे दौर के मुकाबले में चीनी क्वालीफायर जुई याओ को हराया.

सायना ने याओ को 30 मिनट में 21-13, 21-9 से पराजित किया. सायना पहले गेम से ही शानदार नजर आ रही थीं. लगातार चार अंक लेने के साथ सायना ने शुरु में ही 6-1 की बड़ी बढ़त ले ली. याओ संघर्ष करते हुए स्कोर 11-12 तक लाने में सफल रहीं, लेकिन सायना ने इसके बाद आक्रामकता बढ़ाते हुए आखिरी नौ अंक हासिल करने में सिर्फ दो अंक गंवाए. दूसरे दौर में सायना पूरे शबाब पर थीं और आखिरी छह अंक लगातार अर्जित करते हुए उन्होंने याओ का सफर खत्म किया. याओ से सायना की यह दूसरी भिड़ंत थी, जिसमें उन्होंने दूसरी जीत हासिल की. पिछली बार इसी टूर्नामेंट में सायना ने याओ को हराया था.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App